असम का अगला मुख्यमंत्री कौन? आज दिल्ली आएंगे सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा

BJP के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर चर्चा करने के लिए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) को शनिवार को दिल्ली बुलाया है.

असम का अगला मुख्यमंत्री कौन? आज दिल्ली आएंगे सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा

सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा शनिवार को दिल्ली आएंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • असम में फिर से बीजेपी को कमान
  • आज दिल्ली आएंगे सोनोवाल-सरमा
  • मुख्यमंत्री पद को लेकर होगी चर्चा
नई दिल्ली:

BJP के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर चर्चा करने के लिए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) को दिल्ली बुलाया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. असम में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को जीत मिली है. सूत्रों के मुताबिक, सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा की बैठक शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के महासचिव बीएल संतोष और अन्य नेताओं के साथ होने वाली है.

उन्होंने बताया कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे या नहीं. असम भाजपा के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने कहा, ‘‘सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.''

'आप फेल हो गए तो PM मोदी पर दोष क्यों' अरविंद केजरीवाल पर भड़के असम सरकार में मंत्री हिमंत बिस्व सरमा

गौरतलब है कि पांचवीं बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद असम के वरिष्ठ मंत्री एवं भाजपा नेता हिमंत बिस्व सरमा ने कहा था कि वह इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं कि कौन राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनेगा, क्योंकि यह निर्णय पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा.

मास्‍क पहनने को लेकर दो राज्‍यों के दो मंत्रियों के बेतुके बयान, कोरोना पर नियंत्रण हो तो कैसे..?


भाजपा ने 2016 में विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था लेकिन इस बार उसने इस शीर्ष पद के लिए किसी नाम की घोषणा नहीं की. ऐसी अटकलें हैं कि हिमंत बिस्व सरमा नए मुख्यमंत्री होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: असम में CM पर फैसला बीजेपी संसदीय बोर्ड करेगा : हिमंत बिस्व सरमा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)