यह ख़बर 24 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

असम के मुख्यमंत्री को हिंसा नियंत्रित करने के पीएम ने दिए निर्देश

खास बातें

  • प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से बात की (फोन पर) और स्थिति का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने उनसे स्थिति को नियंत्रण में लाने और प्रभावित लोगों के पुनर्वास एवं राहत के लिए हरसंभव काम करने को कहा।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने असम में मंगलवार को वहां की स्थिति का जायजा लिया, जहां कई इलाके जातीय संघर्ष की चपेट में हैं। उन्होंने असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई को निर्देश दिया कि हिंसा को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव काम करें।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से बात की (फोन पर) और स्थिति का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने उनसे स्थिति को नियंत्रण में लाने और प्रभावित लोगों के पुनर्वास एवं राहत के लिए हरसंभव काम करने को कहा। गोगोई ने बोडो आदिवासियों और अल्पसंख्यक प्रवासियों के बीच जिन इलाकों में संघर्ष हुए हैं, वहां सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से प्रधानमंत्री को अवगत कराया।

असम में जातीय दंगे में 20 लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग बेघर हुए हैं जिनमें से अधिकतर सरकारी सहायता शिविरों में आश्रय लिए हुए हैं। कोकराझार में दो छात्र नेताओं पर गोलीबारी के बाद हिंसा भड़की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोकराझार और चिरांग जिलों में मंगलवार को फिर से हिंसा भड़की। कोकराझार जिले में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाया गया है जबकि चिरांग और धुबरी जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया गया है।