यह ख़बर 01 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आसाराम की गिरफ्तारी : जोधपुर में सख्त सुरक्षा प्रबंध

आसाराम बापू का फाइल फोटो

खास बातें

  • जोधपुर पुलिस नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में इन्दौर में आधी रात के बाद गिरफ्तार किए गए आसाराम को लेकर रविवार को दोपहर एक बजे तक जोधपुर पहुंचेगी।
जयपुर:

जोधपुर पुलिस नाबालिग लड़की से यौन शोषण के आरोप में इन्दौर में आधी रात के बाद गिरफ्तार किए गए आसाराम को लेकर रविवार को दोपहर एक बजे तक जोधपुर पहुंचेगी।

पुलिस ने जोधपुर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए है। मीडियाकर्मियों पर हमले के सिलसिले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोजफ ने आज बताया कि इन्दौर गया पुलिस दल आसाराम को लेकर आज दोपहर 1.00 बजे तक जोधपुर पहुंचेगा। इसके मद्देनजर एहतियात के तौर पर जोधपुर हवाई अड्डा से ही सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

जोजफ ने बताया कि मीडियाकर्मियों पर कल हमला करने वाले आसाराम के 13 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आसाराम की गिरफ्तारी के बाद जोधपुर समेत प्रदेशभर में, जहां जहां आसाराम के अनुयायी अधिक संख्या में है, वहां एहतियातन सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है।

जोधपुर आने वाले सभी मार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर आने वाले वाहनों को जांच के बाद ही जोधपुर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। जोधपुर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों पर राजकीय रेल पुलिस विशेष नजर रखी हुई है।

गौरतलब है कि जोधपुर पुलिस कल आधी रात के बाद मध्य प्रदेश पुलिस की मदद से इन्दौर स्थित आश्रम से आसाराम को गिरफ्तार कर विमान से दिल्ली रवाना हुई है जहां से उन्हें वायु मार्ग से ही जोधपुर लाया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि जोधपुर स्थित आसाराम के आश्रम को कल खाली करा लिया गया और आश्रम आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि जोधपुर में अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाकर आश्रम और अन्य स्थानों पर तैनात किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा, वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।