दल-बल के साथ कोर्ट पहुंचे आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे, आज जमानत पर सुनवाई

एनसीबी ने गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ शिप पर छापेमारी के बाद तीन अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. वह अभी मुंबई में आर्थर रोड जेल में बंद हैं.

मुंबई:

क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी (Mumbai Drug Bust Case) मामले में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (ShahRukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) और अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिका पर आज (बुधवार, 13 अक्टूबर को)  मुंबई के सेशन्स कोर्ट में सुनवाई होगी. आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे कोर्ट पहुंच चुके हैं. उनके साथ काउंसिल अमित देसाई भी मौजूद हैं. इनके अलावा शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी भी मौके पर मौजूद हैं.

इससे पहले कोर्ट ने कहा था कि जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई की जाएगी, जबकि एनसीबी ने जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से मना किया था. ब्यूरो ने हलफनामा दायर करने के लिए कोर्ट से एक सप्ताह का समय मांगा था और दशहरे के बाद सुनवाई की तारीख रखने का अनुरोध कोर्ट से किया था लेकिन कोर्ट ने इससे इनकार करते हुए NCB को दिनों की मोहलत देते हुए सुनवाई के लिए आज की तारीख मुकर्रर की थी. 

कोर्ट के आदेश के मुताबिक एनसीबी को आज (13 अक्टूबर को) सुबह 11 बजे तक रिप्लाई फाइल करना है. इसके बाद दोपहर में आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. बता दें कि एनसीबी ने गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़' शिप पर छापेमारी के बाद तीन अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. वह अभी मुंबई में आर्थर रोड जेल में बंद हैं.

आर्यन खान ने अपनी याचिका में कहा कि वह निर्दोष है और उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. बतौर खान उन्हें मामले में फंसाया गया है. याचिका में कहा गया है, ‘‘यह बताने के लिए रिकॉर्ड में कुछ भी नहीं है कि आवेदक (आर्यन खान) किसी भी मादक पदार्थ के उत्पादन, निर्माण, पास में रखने, बिक्री या खरीद से जुड़े हैं...''

- - ये भी पढ़ें - -
* क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी : क्रिप्टो करेंसी में चुकाई गई थी ड्रग्स की कीमत, शिप के पास नहीं था लाइसेंस - NCB
* रिया चक्रवर्ती से लेकर क्रूज पार्टी तक बहुत सारे मामले फर्जी बनाए गए : NCP नेता नवाब मलिक का आरोप
* 'मेरी जासूसी की जा रही है', आर्यन खान केस की जांच कर रहे NCB अध‍िकारी की महाराष्ट्र DGP से शिकायत

याचिका में कहा गया है कि आर्यन खान के पास से कोई भी आपत्तिजनक मादक पदार्थ या कोई अन्य सामग्री बरामद नहीं हुई थी तथा उनकी समाज में मजबूत जड़ें हैं और इसलिए उनके फरार होने या न्याय से भागने की कोई संभावना नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com