बस ड्रामा चाहते हैं केजरीवाल, हम शासन में यकीन करते हैं : किरण रिजीजू

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हमला करने के एक दिन बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने शनिवार को यह कहते हुए पलटवार किया कि आप नेता बस ड्रामा चाहते हैं जबकि एनडीए सरकार शासन में यकीन करती है।

केजरीवाल ने शुक्रवार को केंद्र पर पिछले दरवाजे से दिल्ली का शासन चलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। उससे पहले गृहमंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर कहा था कि नौकरशाहों की नियुक्ति में उपराज्यपाल को पूर्ण शक्ति प्राप्त है और स्पष्ट किया था कि उन्हें पुलिस और लोक व्यवस्था जैसे विषयों पर मुख्यमंत्री से परामर्श करने की जरूरत नहीं है।

रिजीजू ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के अवसर पर संवाददाताओं से कहा, 'केजरीवाल को जवाब देने की जरूरत ही नहीं है, क्योंकि वह बस ड्रामा चाहते हैं। हम ड्रामा में नहीं बल्कि शासन में यकीन करते हैं।' केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच दिल्ली सरकार में नौकरशाहों के तबादले और उनकी तैनाती को लेकर तीखा टकराव पैदा हो गया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी यह कहते हुए आप सरकार पर हमला किया था कि लोगों का प्रयोग बहुत महंगा साबित हुआ है, क्योंकि शासन उनका (आप का) राजनीतिक एजेंडा नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा था, 'पिछले कुछ महीनों से दिल्ली में जो कुछ हो रहा है, उससे पता चलता है कि आने वाले दिन बड़े पीड़ादायी हो सकते हैं। आप सरकार एक बड़े जनादेश के साथ आई। उसे अपनी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए। लोग शासन चाहते हैं न कि विवाद। अतएव उसे अपनी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए तथा लोगों की आकांक्षाएं पूरी करनी चाहिए।'