अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से किया स्वास्थ्य की गारंटी का वादा, किए ये 6 ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज बहुत जरूरी गारंटी देने के लिए मैं आया हूं. यह गारंटी है स्वास्थ्य की गारंटी. अस्पताल की गारंटी. आज पंजाब के अंदर इतना बुरा हाल है कि अगर आप बीमार पड़ जाओ और सरकारी अस्पताल में चले जाओ तो आप को बिल्कुल इलाज नहीं मिलेगा.

लुधियाना:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  लुधियाना में पंजाब के लिए अपनी दूसरी गारंटी की घोषणा की . उन्होंने कहा कि आज से 5 साल पहले पंजाब के लोगों ने बड़ी उम्मीद करके कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाई थी, लेकिन आज सरकार के नाम का कुछ दिखाई नहीं दे रहा. इन लोगों ने सरकार का तमाशा बना दिया है, सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है. उनका हर नेता मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है, आपस में इतनी जबरदस्त लड़ाई चल रही है कि सरकार बिल्कुल गायब है. एक तरफ जहां सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है. भ्रष्टाचार चल रहा है, दूसरी तरफ नहीं आम आदमी पार्टी पंजाब के विकास और पंजाबियों की तरक्की के लिए दिन-रात प्लानिंग कर रही है. अक्सर लोग कह रहे हैं कि पूरा पंजाब तैयार है कि चुनाव के बाद पंजाब मैं आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. सरकार बनने के बाद हम लोग क्या करेंगे, इसलिए पूरी प्लानिंग तैयार है. थोड़े दिन पहले हमने कहा कि सरकार बनने पर 24 घंटे बिजली देंगे और 300 यूनिट बिजली देंगे. हम दिल्ली में ऐसा कर चुके हैं.  

केजरीवाल ने दी स्वास्थ्य की गारंटी    
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज बहुत जरूरी गारंटी देने के लिए मैं आया हूं. यह गारंटी है स्वास्थ्य की गारंटी. अस्पताल की गारंटी. आज पंजाब के अंदर इतना बुरा हाल है कि अगर आप बीमार पड़ जाओ और सरकारी अस्पताल में चले जाओ या प्राइमरी हेल्थ सेंटर में चले जाओ या कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में चले जाओ तो आप को बिल्कुल इलाज नहीं मिलेगा. ऐसे में आपको मजबूरी में प्राइवेट में जाना पड़ता है, जिसके पास पैसे होते हैं वह प्राइवेट में चला जाता है और जब प्राइवेट में जाते हैं तो वहां पूरी तरह से लूटा जाता है. सरकारी अस्पताल में ना डॉक्टर मिलता है न नर्सें, न मशीनें काम करती हैं.


पंजाब के लोगों के स्वास्थ्य के लिए 6 गारंटी


1. हर आदमी को और अच्छा इलाज मुहैया कराया जाएगा

2. सभी दवाई, टेस्ट, इलाज,ऑपरेशन सब कुछ मुफ़्त। दिल्ली में करके दिखाया है. अगर किसी का 20 लाख का इलाज का खर्च है तो भी इलाज मुफ्त होगा


3. पंजाब के हर व्यक्ति को एक हेल्थ कार्ड जारी होगा, इसमें व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे सब जानकारी होगी। जिसके पास ये होगा उसको मुफ्त इलाज की ज़िम्मेदारी हमारी.


4. दिल्ली की तरह पंजाब के हर पिंड में एक मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा शहरों में हर वार्ड में एक मोहल्ला क्लीनिक होगा. कुल मिलाकर पंजाब के पिंड और शहरों में 16,000 मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे


5. सभी बड़े अस्पताल को ठीक किया जाएगा, बड़े स्तर पर नए सरकारी अस्पताल खुलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6. सड़क दुर्घटना में घायल होने पर सारा खर्च प्राइवेट/सरकारी अस्पताल में सरकार उठाएगी.