'10 लाख रुपये, न्याय दिलाने के लिए अच्छा वकील', गैंगरेप पीड़िता की मदद को आगे आए केजरीवाल

पूर्वी दिल्ली के कस्तूरबा नगर में 20 वर्षीय लड़की को हमलावरों द्वारा कथित रूप से अपहरण, सामूहिक बलात्कार के बाद सार्वजनिक रूप से इलाके में घुमाया गया था.

'10 लाख रुपये, न्याय दिलाने के लिए अच्छा वकील', गैंगरेप पीड़िता की मदद को आगे आए केजरीवाल

केजरीवाल ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के लिये 10 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कस्तूरबा नगर में कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म की शिकार (Gangrape Victim) 20 वर्षीय महिला के लिए 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की और कहा कि सरकार फास्ट-ट्रैक कोर्ट में उसका प्रतिनिधित्व करने के लिए एक काबिल वकील की नियुक्ति करेगी. 

पिछले हफ्ते, पूर्वी दिल्ली के कस्तूरबा नगर में 20 वर्षीय लड़की को हमलावरों द्वारा कथित रूप से अपहरण, सामूहिक बलात्कार के बाद सार्वजनिक रूप से इलाके में घुमाया गया था. इस दौरान महिला के बाल कटे हुए थे, चेहरा काला किया गया था और उसके गले में जूते की एक माला डाली गयी थी.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मैंने इस बेटी की मदद के लिए 10 लाख रुपये की सहायता राशि का आदेश दिया है. दिल्ली सरकार इस बेटी को न्याय दिलवाने के लिए हर संभव कोशिश करेगी. हम उसके लिए अच्छा वकील नियुक्त कर रहे हैं. इस मामले को फास्ट ट्रैक भी करेंगे ताकि जल्द से जल्द बेटी को न्याय मिल सके.”

READ ALSO: न्याय की परवाह नहीं है, मेरी बेटी घर वापस आ जाए: दिल्ली रेप पीड़िता के पिता

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक आठ महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है जबकि तीन नाबालिगों को भी पकड़ा गया है. पुलिस ने कहा था कि महिला पर 26 जनवरी को व्यक्तिगत रंजिश में हमला किया गया था.

वीडियो : महिला के साथ बदसलूकी, बाल काटे, कालिख पोत सड़कों पर घुमाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)