विज्ञापन
This Article is From Apr 22, 2021

सेना ने बेस अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदला, जवानों और पूर्व सैनिकों का होगा इलाज

सेना ने अहम कदम उठाते हुए बेस अस्पताल को कोविड-19 का अस्पताल बना दिया है. कोशिश यह भी की जा रही है कि बेस अस्पताल की क्षमता बढ़ाई जाए.

सेना ने बेस अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदला, जवानों और पूर्व सैनिकों का होगा इलाज
सेना ने बेस अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया है. ( प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

कोरोना के चलते देशभर में हालात बिड़ते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस मुश्किल स्थिति में हर कोई एक दूसरे की मदद के लिए आगे आ रहा है. वहीं, अब सेना ने भी अहम कदम उठाते हुए बेस अस्पताल को कोविड-19 का अस्पताल बना दिया है. कोशिश यह भी की जा रही है कि बेस अस्पताल की क्षमता बढ़ाई जाए. बेस अस्पताल में अब से पूरी तरह सिर्फ कोविड-19 संक्रमित मरीजों का ही इलाज होगा. कोरोना संकमण के बढ़ते मामले को देखकर यह फैसला लिया गया है. 

इस अस्पताल में अब सेना और पूर्व सैनिकों का इलाज होगा, जो कोरोना से संक्रमित हैं. इस अस्पताल में 258 ऑक्सिजन बेड हैं, जो पूरी तरह फुल हैं. हालांकि, सामान्य बेड अभी खाली हैं. 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऑक्सीजन बेड की तादाद बढ़ाई जाने की कोशिश की जा रही है,  ताकि संक्रमितों की बढ़ती जरूरत को पूरा किया जा सके. 

जानकारी के मुताबिक, करीब 400 सामान्य लक्षण वाले कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं. सेना का प्रयास है सर्विंग और पूर्व सैनिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाई जाए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com