जम्मू कश्मीर के उधमपुर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सेना के दो पायलटों की मौत

जम्मू कश्मीर के पटनी टॉप के नजदीक सेना के एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें बचाया नहीं जा सका.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के उधमपुर जिले में पटनी टॉप के नजदीक सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर (Cheetah Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर की फोर्स लैंडिंग (Force Landing) के चलते उसमें मौजूद दो पायलट घायल हो गए थे. जिन्हें नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. फोर्स लैंडिंग के बाद स्थानीय लोगों की मदद से हेलीकॉप्टर से दोनों पायलटों को निकाला गया था. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Minister Jitendra Singh) ने एक ट्वीट के जरिये बताया था कि पायलटों को सेना कमान अस्पताल उधमपुर (Udhampur) ले जाया गया. 

दुर्घटना के बाद केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्विटर पर लिखा, "पटनीटॉप इलाके के नजदीक सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना की खबर प्राप्त करने के लिए परेशान, अभी डीसी उधमपुर इंदु चिब से बात की, दोनों घायल पायलटों को उधमपुर कमान अस्पताल में ले जाया गया है. आवश्यक हो तो किसी भी तरह की मदद के लिए मेरा ऑफिस लगातार संपर्क में है. "

सोशल मीडिया पर साझा दृश्यों में स्थानीय लोगों को हेलीकॉप्टर से पायलटों को निकालने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. हेलीकॉप्टर को फोर्स लैंडिंग के कारण काफी नुकसान हुआ. सेना की ओर से भी कहा गया था कि स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान के तहत काम कर बचाया. 


अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना जिले के शिवगढ़ धार के इलाके में सुबह 10ः30 से 10ः45 के बीच हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* CM शिवराज के सरकारी हेलिकॉप्टर में आदिवासियों ने की सवारी, साझा किया अनुभव
* छह महीने बाद भी NASA का छोटा हेलीकॉप्टर मंगल पर भर रहा ऊंची उड़ान
* नकदी से भरे हेलीकॉप्टर में काबुल से भागे थे अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी : मीडिया रिपोर्ट