विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2021

एंटनी ब्लिंकन ने भारत के कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ढाई करोड़ डॉलर की अमेरिकी सहायता की घोषणा की

ब्लिंकन ने कहा कि कुछ ही ऐसे संबंध हैं, जो अमेरिका भारत के बीच के रिश्ते से अधिक अहम हैं और उनका देश महामारी के शुरुआती चरण में भारत द्वारा उसे प्रदान की गयी सहायता को नहीं भूलेगा.

Read Time: 2 mins
एंटनी ब्लिंकन ने भारत के कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ढाई करोड़ डॉलर की अमेरिकी सहायता की घोषणा की
अमेरिका भारत के टीकाकरण कार्यक्रम में सहयोग के वास्ते 2.5 करोड़ डॉलर देगा.
नई दिल्ली:

कोविड-19 महामारी और उसके प्रभावों से निपटने के लिए सहयोग और बढ़ाने पर दोनों पक्षों के बीच व्यापक चर्चा के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बुधवार को घोषणा की कि अमेरिका भारत के टीकाकरण कार्यक्रम में सहयोग के वास्ते 2.5 करोड़ डॉलर देगा. ब्लिंकन के साथ वार्ता के बाद मीडिया ब्रीफिंग में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने महामारी की दूसरी लहर के दौरान भारत को ‘वाकई असाधारण' सहयोग देने तथा भारत में टीका उत्पादन के वास्ते कच्चे माल की आपूर्ति श्रृंखला को खुला रखने के लिए अमेरिका को धन्यवाद दिया. जयशंकर ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न यात्रा चुनौतियों पर भी चर्चा हुई.

"स्वतंत्रता, समानता हमारे संबंधों के मूल में", अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भारत से कहा

अलग से, अमेरिकी दूतावास में एक कार्यक्रम में ब्लिंकन ने कहा कि अगस्त के आखिर तक इस मिशन की 68000 विद्यार्थी वीजा साक्षात्कार करने की योजना है, जो कई सालों में ‘सर्वाधिक' होगा. ब्लिंकन ने कहा कि कुछ ही ऐसे संबंध हैं, जो अमेरिका भारत के बीच के रिश्ते से अधिक अहम हैं और उनका देश महामारी के शुरुआती चरण में भारत द्वारा उसे प्रदान की गयी सहायता को नहीं भूलेगा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ आज, मुझे भारत के कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को सहयोग पहुंचाने के लिए यूएसएड के माध्यम से अमेरिकी सरकार की तरफ से अतिरिक्त 2.5 करोड़ डॉलर की घोषणा करने की खुशी है. अमेरिका के सहयोग से भारत में टीका आपूर्ति श्रृंखला मजबूत करके जिंदगियां बचाने में मदद मिलेगी.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;