ऑक्सीजन बैंक पर नोएडा प्रशासन ने कहा, अस्पतालों के लिए तय ऑक्सीजन कहीं और डायवर्ट नहीं कर सकते

दरअसल, MSME इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने आज से नोएडा के सेक्टर 12 स्थित बारात घर मे ऑक्सीजन बैंक के आयोजन का एलान किया जिसमें आज फ्री ऑक्सीजन वितरण किया जाना था.

ऑक्सीजन बैंक पर नोएडा प्रशासन ने कहा, अस्पतालों के लिए तय ऑक्सीजन कहीं और डायवर्ट नहीं कर सकते

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नोएडा:

देशभर में कोरोना ने कहर मचा रखा है, रोज सैकड़ों लोग ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गवा रहे हैं, ऐसे में नोएडा में MSME इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने आज ऑक्सीजन बैंक खोलने का ऐलान किया था, प्रशासन से परमिशन न मिलने की वजह से ऑक्सीजन बैंक में सुबह से ऑक्सीजन सिलेंडर लेके खड़े मरीजो के परिजनों को मायूस होके बिना ऑक्सीजन के लौटना पड़ा है. चेहरे पर मायूसी और हताशा होकर ऑक्सीजन सिलेंडर को वापस जाते ये लोग आज नोएडा के सेक्टर-12 बारात घर ऑक्सीजन मिलने के आस में पहुंचे थे, लेकिन प्रशासन से ऑक्सीजन बैंक का परमिशन न मिलने की वजह से ऑक्सीजन वितरण नहीं किया गया जिस कारण इन्हें वापस जाना पड़ रहा है.  वहीं, ऑक्सीजन बैंक पर नोएडा प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कुछ अफवाहें हैं कि नोएडा में ऑक्सीजन बैंक को संचालित करने की अनुमति नहीं दी गई है. यह पूरी तरह से झूठ है.  प्रशासन ने कहा कि अस्पतालों के लिए तय ऑक्सीजन कहीं और डायवर्ट नहीं कर सकते हैं. 

फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में 67 वेंटिलेटर फांक रहे धूल, PM केयर फंड के तहत आये थे 114 वेंटिलेटर

प्रशासन ने कहा कि मित्तल सप्लायर्स गाजियाबाद के गोयल गैसेस से ऑक्सीजन लेता है और इंडो गल्फ, प्रकाश, त्रिपाठी, फेलिक्स अस्था, एनएमसी आदि जैसे अस्पतालों में सप्लाई करता है. उसकी आपूर्ति पहले से ही अस्पतालों से जुड़ी हुई है.

प्रशासन ने कहा कि यह फिर से स्पष्ट किया गया है कि, जो कोई भी ऑक्सीजन बैंक शुरू करना चाहता है, वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है, बशर्ते वे जिले के अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति न करें. वास्तव में, हमें इस तरह की पहल को प्रोत्साहित करने में खुशी होगी. प्रस्तावित ऑक्सीजन बैंक को यह भी सुझाव दिया गया है कि वे खाली सिलेंडर खरीद सकते हैं, वही भेल, हरिद्वार या अन्य जगहों से भरा जा सकता है और जितनी जल्दी हो सके ऑक्सीजन बैंक शुरू करें.

UP में कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर लाइव शो में रो पड़े सपा नेता नेता आईपी सिंह

दरअसल, MSME इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने आज से नोएडा के सेक्टर 12 स्थित बारात घर मे ऑक्सीजन बैंक के आयोजन का एलान किया जिसमें आज फ्री ऑक्सीजन वितरण किया जाना था, इसके लिए नोएडा ऑथोरिटी से सेक्टर 12 बारात घर एसोसिएशन को ऑक्सीजन वितरण करने के लिए दिया था, ऑक्सीजन बैंक की सूचना के बाद आज यहाँ सैकड़ों मरीजो के परिजन अपनो की सांस के लिए सुबह ही पहुँच गए लेकिन नोएडा जिला प्रशासन से ऑक्सीजन बैंक का परमिशन न मिलने के वजह से लोगों को बिना ऑक्सीजन के वापस भेज दिया गया. जिस के मायूसी के साथ मरीजो के परिजन अपने अपने खाली सिलेंडर के साथ वापस लौट गए.


होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com