विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2012

अन्ना हजारे ने प्रणब को राष्ट्रपति बनने पर दी बधाई

Read Time: 2 mins
अन्ना हजारे ने प्रणब को राष्ट्रपति बनने पर दी बधाई
नई दिल्ली: भ्रष्टाचार के खिलाफ जंतर−मंतर पर चल रहे टीम अन्ना के अनशन का आज दूसरा दिन है और दूसरे दिन के अनशन के दौरान एक खास बात यह नजर आई कि मंच पर जिन 15 मंत्रियों के पोस्टर लगाए गए थे, उनमें से प्रणब मुखर्जी के पोस्टर को हटा दिया गया है। इन मंत्रियों पर कथित तौर पर भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप लगाकर टीम अन्ना इनके खिलाफ विशेष जांच दल द्वारा जांच करवाए जाने की मांग कर रही है।

गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी ने कल राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी, जिसके बाद कल ही टीम अन्ना के अनशनल स्थल पर प्रणब के पोस्टर को ढक दिया गया था। हालांकि टीम अन्ना का प्रणब मुखर्जी पर हमला जारी रहा, लेकिन आज खुद अन्ना हजारे ने प्रणब को उनकी नई पारी शुरू करने के लिए बधाई तक दे डाली।

कल अनशन का पहला दिन फीका नजर आया, क्योंकि इस बार पहले के मुकाबले भीड़ काफी कम थी। जंतर-मंतर पर टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और गोपाल राय अनशन पर बैठे।

आज अरविंद केजरीवाल को सांसदों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के एक पुराने मामले में बुलंदशहर की अदालत में पेशी है और वह इसी सिलसिले में वहां गए हुए हैं। अनशन के दौरान कुछ लोगों के गुट ने अनशन के दौरान हंगामा भी खड़ा किया जिसे लेकर टीम अन्ना ने आरोप लगाए हैं कि उनका रिश्ता एनएसयूआई से था।

टीम अन्ना के मुताबिक उसे पहले से पता था कि एनएसयूआई के लोग यहां आएंगे क्योंकि उनके हाथ उनकी प्लानिंग के ऑडियो टेप लग गए थे जिसमें अन्ना को धक्का देने और अरविंद के साथ मारपीट की बात कही गई है लेकिन सुरक्षाबलों की मौजूदगी ने हालात बेकाबू नहीं होने दिए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिमाग खाकर जान ले लेता है यह अमीबा, इस तरह के पानी में पाया जाता है
अन्ना हजारे ने प्रणब को राष्ट्रपति बनने पर दी बधाई
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Next Article
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;