विज्ञापन
This Article is From Mar 21, 2021

'अनिल देशमुख को छोड़ना पड़ सकता है पद' - महाराष्ट्र के गृहमंत्री पर लगे आरोपों के बीच बोले गठबंधन के नेता

महाविकास अघाड़ी गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने NDTV से कहा कि अनिल देशमुख पर लगे आरोप गंभीर हैं, ऐसे में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ सकता है. इस विषय में आज शाम एक अहम मीटिंग हो सकती है, जिसमें शिवसेना और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नेता मौजूद रहेंगे.

'अनिल देशमुख को छोड़ना पड़ सकता है पद' - महाराष्ट्र के गृहमंत्री पर लगे आरोपों के बीच बोले गठबंधन के नेता
अनिल देशमुख पर लगे आरोपों के बीच उन्हें हटाए जाने के कयास लगने लगे हैं. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ऐसे कयास लग रहे हैं कि उनको अपने पद से हटना पड़ सकता है. महाविकास अघाड़ी गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने NDTV से कहा कि देशमुख पर लगे आरोप गंभीर हैं, ऐसे में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ सकता है. इस नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कुछ ऐसा ही विचार रखते हैं औ वो इस विषय में आज शाम एक अहम मीटिंग कर सकते हैं, जिसमें शिवसेना और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नेता मौजूद रहेंगे.

बता दें कि मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से हटाए जा चुके परमबीर सिंह ने शनिवार को अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार और पुलिस के काम में दखलंदाजी करने के आरोप लगाए थे. सिंह को मुकेश अंबानी धमकी केस में 'माफ न करने योग्य गलतियां' करने के आरोप में पद से हटाकर होमगार्ड विभाग का कमांडर बना दिया गया था, जिसके बाद उनकी तरफ से ये आरोप लगाए गए.

अनिल देशमुख ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वो सिंह के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे. हालांकि, राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी ने उनको पद से हटाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : "हमको तो बस तलाश नए रास्तों की.." संजय राउत का सुबह-सुबह शायराना ट्वीट; BJP नेता का भी तीखा तंज

परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि अनिल देशमुख ने सचिन वाजे सहित कई पुलिस अफसरों को एक उगाही का रैकेट चलाने को कहा था. उन सभी को हर महीने 100 करोड़ की उगाही करने का लक्ष्य दिया गया था और उनसे रेस्टोरेंट, पब, बार और हुक्का पार्लर जैसी जगहों से वसूली करने को कहा गया था. सिंह ने बताया कि उनके सामने फरवरी में यह मांग रखी गई थी.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि देशमुख ने कई मौकों पर पुलिस अफसरों के काम में दखलंदाजी की थी और वो उन्हें निर्देश देते थे कि उन्हें कोई केस हैंडल करना है या क्या आरोप तय करने हैं.

परमबीर सिंह के लेटर से सियासी भूचाल, विपक्ष ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री से इस्तीफा मांगा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com