विज्ञापन
This Article is From Feb 25, 2022

NSE के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम को CBI ने किया गिरफ्तार

सीबीआई ने सुब्रह्मण्यम से पिछले सप्ताह ही पूछताछ की थी. एक स्टॉक ब्रोकर ने अनियमितता के आरोप लगाए थे, जिसके संदर्भ में सीबीआई ने आनंद सुब्रह्मण्यम से पूछताछ की थी.

NSE के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम को CBI ने किया गिरफ्तार
नई दिल्ली:

सीबीआई ने NSE के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम को चेन्नई से शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने सुब्रह्मण्यम से पिछले सप्ताह ही पूछताछ की थी. एक स्टॉक ब्रोकर ने अनियमितता के आरोप लगाए थे, जिसके संदर्भ में सीबीआई ने आनंद सुब्रह्मण्यम से पूछताछ की थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया था, कि सुब्रह्मण्यम से सीबीआई के अधिकारियों ने चेन्नई में तीन दिनों तक पूछताछ की है. इस दौरान उनसे यह जानने की कोशिश की गई कि उन्हें एनएसई के समूह परिचालन अधिकारी पर नियुक्ति किस तरह मिली. इसके अलावा तत्कालीन प्रबंध निदेशक एवं सीईओ चित्रा रामकृष्ण के साथ उनके जुड़ाव के बारे में भी पूछताछ की गई.

'सेशेल्स जाने की रखो तैयारी...'- हिमालय वाले योगी ने NSE की पूर्व चीफ चित्रा रामकृष्ण से ईमेल पर कहा था

सेबी की हाल ही में आई एक रिपोर्ट में एनएसई के भीतर संचालन से जुड़ी खामियों का जिक्र किए जाने के बाद सुब्रमण्यम मामले की जांच का दायरा बढ़ा दिया गया. सेबी की गत 11 फरवरी को जारी रिपोर्ट से सामने आए कुछ 'नए तथ्यों' के संदर्भ में सीबीआई ने एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा और रवि नारायण से भी पूछताछ की थी.

सेबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चित्रा किसी रहस्यमय योगी की सलाह पर फैसले लेती थीं और उसी के कहने पर सुब्रमण्यम को अपना सलाहकार एवं समूह परिचालन अधिकारी भी बनाया था.  इसे कामकाज संबंधी गंभीर खामी मानते हुए चित्रा पर तीन करोड़ रुपये और सुब्रमण्यम पर दो करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com