विज्ञापन
This Article is From Jul 04, 2017

गोवा एयरपोर्ट पर जनसभा करने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर बैठक लेकर विवाद और तेज हो गया है.

गोवा एयरपोर्ट पर जनसभा करने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज
हवाईअड्डे के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि परिसर में पार्टी को रैली करने की कोई इजाजत नहीं दी गई थी.
पणजी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर बैठक लेकर विवाद और तेज हो गया है. हवाईअड्डे के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि परिसर में पार्टी को रैली करने के लिए कोई इजाजत नहीं दी गई थी. भाजपा के राज्य अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ व दूसरे लोग 'अपने-आप' हवाईअड्डे पर शाह की मौजूदगी के कारण जमा हो गए और एक अनौपचारिक मुलाकात के लिए किसी इजाजत की जरूरत नहीं थी.

तेंदुलकर ने कहा, "अमित शाह गोवा में थे और लोग खुद-ब-खुद उनके स्वागत के लिए जमा हो गए. वह एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आए थे और जो लोग विमान से उतरे थे, वे भी पीछे रुक गए. अक्सर लोग बड़े कद वाले नेताओं को देखने के लिए रुक जाते हैं."

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर डाबोलिम हवाईअड्डे के निदेशक बीसी नेगी का घेराव करने का आरोप लगाते हुए इसे प्रचार पाने का कांग्रेस का तरीका बताया. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव गिरीश चोडांकर की अगुवाई में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने नेगी का घेराव किया, जिसके बाद नेगी ने कहा, "कोई इजाजत (रैली की) नहीं दी गई थी.. मैं इसकी जांच करूंगा."

चोडांकर ने स्पष्टीकरण मांगा था कि भाजपा को शनिवार को डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा परिसर में पार्टी बैठक करने की अनुमति कैसे दी गई. डाबोलिम पणजी से 40 किमी दूर है. इस बैठक में भाजपा के लगभग 2,500 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया था. एक स्थानीय वकील ने शाह के खिलाफ रविवार को एक शिकायत दर्ज काराई थी. इसमें कथित तौर पर बिना इजाजत के बैठक करने का आरोप लगाया गया है. चोडांकर ने हवाईअड्डा निदेशक के कार्यालय पर प्रदर्शन का नेतृत्व किया. उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे जैसे एक संवेदनशील जगह पर बैठक का आयोजन भाजपा के सत्ता के दुरुपयोग को साफ तौर पर दिखाता है.

उन्होंने कहा, "अब हवाईअड्डा निदेशक ने कह दिया है कि पार्टी को हवाईअड्डे पर बैठक के लिए कोई इजाजत नहीं दी गई थी. ऐसे में भाजपा व शाह के खिलाफ संवेदनशील जगह पर कार्यक्रम अयोजित करने की जुर्रत को लेकर कार्रवाई की जानी चाहिए." चोडांकर ने प्रदर्शन के बाद संवाददाताओं से कहा, "यह साफ तौर पर सत्ता के दुरुपयोग का मामला है."
(इनपुट आईएएनएस से)
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
गोवा एयरपोर्ट पर जनसभा करने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com