महाचक्रवात 'अम्फान' से निपटने में अमित शाह ने ममता बनर्जी और नवीन पटनायक को दिया सहायता का आश्वासन

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात ‘अम्फान’ के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

महाचक्रवात 'अम्फान' से निपटने में अमित शाह ने ममता बनर्जी और नवीन पटनायक को दिया सहायता का आश्वासन

गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ममता बनर्जी और नवीन पटनायक से की फोन पर बात
  • महाचक्रवात के बुधवार को बंगाल पहुंचने की है संभावना
  • गृह मंत्री ने दोनों राज्यों को दिया हर मदद का आश्वासन
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात की और उन्हें महाचक्रवात ‘अम्फान' से उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया. बनर्जी के साथ टेलीफोन पर बातचीत में शाह ने पश्चिम बंगाल की स्थिति का जायजा लिया, जहां बुधवार को चक्रवात के पहुंचने की आशंका है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात ‘अम्फान' के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.


पटनायक के साथ फोन पर अपनी बातचीत में शाह ने ओडिशा में स्थिति की समीक्षा की और उन्हें इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार से तमाम आवश्यक सहायता देने का आश्वासन दिया. ‘अम्फान' सोमवार को महाचक्रवात में बदल गया. दो दशक में बंगाल की खाड़ी में यह ऐसा दूसरा प्रचंड चक्रवाती तूफान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चक्रवात के 20 मई को पश्चिम बंगाल के तट पर टकराने की आशंका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गृह मंत्री के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें चक्रवात से उत्पन्न होने वाली स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने चक्रवात से प्रभावित होने वाले राज्यों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)