कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में मंगलवार से दो हफ्ते का कर्फ्यू, पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद

राज्य में कल 34,804 नए कोरोना मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले 13.39 लाख हो गए हैं. साथ ही एक दिन में 143 लोगों की वायरस की वजह से जान गई है. अब तक कुल 14,426 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में मंगलवार से दो हफ्ते का कर्फ्यू, पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कर्नाटक में कल से दो हफ्ते का कर्फ्यू
  • कोरोना के मामलों में उछाल के बीच फैसला
  • 'जरूरी सेवाएं सीमित समय के लिए खुलेंगी'
बेंगलुरू:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने राज्य में 14 दिनों का कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है. यह कर्फ्यू कल यानी मंगलवार से प्रभावी होगा. पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल के एक दिन बाद यह फैसला लिया गया है. कर्नाटक में एक दिन में 34,000 से ज्यादा नए मामले मामले दर्ज किए गए हैं. इससे प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, "राज्य में कोविड कर्फ्यू कल रात 9 बजे से अगले 14 दिनों के लिए लागू रहेगा."  उन्होंने कहा कि सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक जरूरी सेवाओं की अनुमति होगी और इसके बाद जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें बंद हो जाएंगी. कर्फ्यू के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं चलेंगे. सिर्फ कंस्ट्रक्शन, विनिर्माण और कृषि क्षेत्रों से जुड़े लोगों को काम करने की अनुमति होगी. 

बता दें कि राज्य में कल 34,804 नए कोरोना मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले 13.39 लाख हो गए हैं. साथ ही एक दिन में 143 लोगों की वायरस की वजह से जान गई है. अब तक कुल 14,426 लोगों की मौत हो चुकी है. बेंगलुरू शहर में 20,733 केस सामने आए हैं. इससे पहले, शनिवार को कर्नाटक में सबसे ज्यादा 29,438 मामले दर्ज किए गए थे. 

वीडियो: कोरोना से मौत के बाद शव को बेदर्दी से अंतिम संस्कार के लिए जाते दिखे लोग


राज्य में संक्रमण की दर करीब 20 प्रतिशत है, जिसका अर्थ है कि हर पांच सैंपल में एक नमूना संक्रमित पाया जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com