कोविड-19 मामलों में बढ़ोत्तरी के बीच BMC का सख्त कदम, 145 रेस्टोरेंट पर छापा, सभी पर जुर्माना

बांद्रा पश्चिम वार्ड में तीन अन्य रेस्तरां और क्लबों में भी छापे मारे गए. आयरिश हाउस और क्वार्टर पिलर बार पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 30,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जबकि यू-टर्न स्पोर्ट्स बार पर ₹ 20,000 का जुर्माना लगाया गया है.

मुंबई:

मुंबई में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में उतार-चढ़ाव के बीच, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों ने शनिवार को शहर के कई लोकप्रिय क्लबों और रेस्तराओं पर छापा मारा और  COVID-19 मानदंडों का उल्लंघन करने पर जुर्माना ठोका. बांद्रा के 145 रेस्टोरेंट पर छापे के दौरान 100 से ज्यादा लोग बिना मास्क के पाए गए. बीएमसी ने सभी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए  उन पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.

शहर में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद बीएमसी ने शुक्रवार को सुरक्षा से संबंधित नए दिशा निर्देश जारी किए हैं, ताकि महामारी का प्रसार रोका जा सके.

बांद्रा पश्चिम वार्ड में तीन अन्य रेस्तरां और क्लबों में भी छापे मारे गए. आयरिश हाउस और क्वार्टर पिलर बार पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 30,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जबकि यू-टर्न स्पोर्ट्स बार पर ₹ 20,000 का जुर्माना लगाया गया है. इन जगहों पर 100 से ज्यादा लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते पाया गया. नई गाइडलाइंस के तहत मैरिज हॉल, क्लबों और रेस्टोरेंट्स में छापेमारी के निर्देश दिए गए हैं. 

केरल, महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में कोरोना के केस में उछाल से चौकन्ना सरकार, सतर्कता बरतने के निर्देश

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने चेतावनी दी है कि अगर शहर में रोजाना कोरोनोवायरस के आंकड़ों में वृद्धि नहीं रुकी और लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया तो मुंबई को फिर से लॉकडाउन का सामना करना पड़ सकता है. 


मुंबई : कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद BMC सख्त, मेयर बोलीं- नियमों का पालन नहीं किया तो लॉकडाउन...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसबीच, महाराष्ट्र में लगातार दूसरे दिन शनिवार को कोविड-19 के 6,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 6,281 नए मामलों में से 1,700 से ज्यादा या कुल मामलों में से 27 फीसदी मुंबई और अमरावती नगर निगम क्षेत्रों से आए हैं. राज्य में शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,93,913 हो गई. वहीं 40 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 51,753 हो गई है. राज्य में अब 48,439 कोविड मरीजों का उपचार चल रहा है.