विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2022

'हॉकी स्टिक' लेकर पंजाब के चुनावी मैदान में खेलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, विरोधियों ने ली चुटकी

पंजाब लोक कांग्रेस ने एक ट्वीट कर कहा, बस हुन गोल करना बाकी (बस अब गोल करना बाकी रह गया है). इस ट्वीट के साथ पार्टी के चुनाव चिन्ह को भी दर्शाया गया है. पंजाब में 14 फरवरी को एक चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा.

'हॉकी स्टिक' लेकर पंजाब के चुनावी मैदान में खेलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, विरोधियों ने ली चुटकी
अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को मिला चुनाव चिन्ह
नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh ) विधानसभा चुनाव में हॉकी स्टिक औऱ बॉल लेकर सियासी मैदान में खेलते नजर आएंगे. दरअसल, अमरिंदर सिंह ने जो नई पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है, उसे हॉकी स्टिक और बॉल का चुनाव चिन्ह मिला है. हालांकि उनके चुनाव चिन्ह को लेकर भी विरोधी दल के नेता चुटकी लेने से नहीं चूके. अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने के बाद इस बार बीजेपी और और सुखविंदर सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल-संयुक्त के साथ नया गठबंधन तैयार किया है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वयं ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को हॉकी स्टिक और बॉल (Hockey Stick and Ball) के तौर पर इलेक्शन सिंबल मिला है.

हालांकि भारतीय हॉकी टीम के धुरंधर खिलाड़ी रहे और पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री परगट सिंह ने अमरिंदर सिंह पर उनके चुनाव चिन्ह के सहारे हमला  बोला है. पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह ने कहा कि जब किसी नौसिखिए को ऐसा चुनाव चिन्ह मिल जाए तो समझ लो कि सेल्फ गोल होना तय है.

इससे पहले पंजाब लोक कांग्रेस ( Punjab Lok Congress Election symbol) ने एक ट्वीट कर कहा, बस हुन गोल करना बाकी (बस अब गोल करना बाकी रह गया है). इस ट्वीट के साथ पार्टी के चुनाव चिन्ह को भी दर्शाया गया है. पंजाब में 14 फरवरी को एक चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. जबकि मतगणना 10 मार्च को कराई जानी है.

गौरतलब है कि पंजाब में हॉकी बेहद लोकप्रिय खेल रहा है. पुराने वक्त से लेकर आज भी पंजाब के कई खिलाड़ी नेशनल हॉकी टीम में खेल रहे हैं. हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल भी है और ओलिंपिक की बात करें तो हॉकी में भारत का सबसे शानदार रिकॉर्ड रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद नवंबर में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com