हरियाणा में 1 दिसंबर से पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे सभी स्कूल, सरकार ने जारी किया आदेश

हरियाणा सरकार ने एक दिसंबर से राज्य के सभी स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य में एक दिसंबर से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल खोल दिए जाएंगे.

हरियाणा में 1 दिसंबर से पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे सभी स्कूल, सरकार ने जारी किया आदेश

हरियाणा में एक दिसंबर से खुल जाएंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार ने एक दिसंबर से राज्य के सभी स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य में एक दिसंबर से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल खोल दिए जाएंगे. स्कूलों में कोविड नियमों का पालन किया जाएगा. वहीं कोरोना के कारण अगर कोई परेशानी होती है तो राज्य सरकार तुरंत निर्णय लेगी. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी.

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "एक दिसंबर से हरियाणा के सभी सरकारी और निजी स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे. कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. भविष्य में अगर कोविड से संबंधित कोई समस्या आती है. तो सरकार इस पर तत्काल निर्णय लेगी."

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने 1 सितंबर से राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों की 4 से 5 वीं कक्षाओं को शुरू कर दिया है. इससे पहले, राज्य सरकार ने 16 जुलाई से 9-12 वीं कक्षाओं और 23 जुलाई से 6-8 वीं कक्षाओं के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. वहीं अब एक दिसंबर से पूरी क्षमता के साथ फिर से स्कूलों को खोला जा रहा है.

कोरोना के मामलों में आ रही है गिरावट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोविड-19 महामारी के कारण मार्च 2020 से देश के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था और ऑनलाइन के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जा रहा था. वहीं कोरोना के मामलों में आ रही गिरावट को देखते हुए अब कई सारे राज्यों ने स्कूलों को दोबारा से शुरू कर दिया है.