पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले, अमेरिका को सौंपे F-16 इस्तेमाल किए जाने के सबूत: सूत्र

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत-पाक (India-Pakistan) में जारी तनाव के बीच सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से अगर फिर से कोई हमला हुआ तो सारे विकल्प खुले हुए है.

पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले, अमेरिका को सौंपे F-16 इस्तेमाल किए जाने के सबूत: सूत्र

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत-पाक (India-Pakistan) में जारी तनाव के बीच सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से अगर फिर से कोई हमला हुआ तो सारे विकल्प खुले हुए है. सूत्रों ने कहा कि 'बालाकोट पर किया गया हवाई हमला सीमा पार से हो रहे आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की शक्ति और इरादा दर्शाने के लिए ही था. बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला (Operation Balakot) कर 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था. सूत्रों ने बताया कि आतंकी ढांचे को नेस्तनाबूद करने में पाकिस्तान के ठोस कदम उठाने पर भारत जोर देगा.

यह भी पढ़ें: 'ऑपरेशन बालाकोट' को लेकर बड़ा खुलासा, हमले से ठीक पहले आतंकी ठिकानों के आसपास सक्रिय थे 300 मोबाइल फोन: NTRO

सूत्रों ने कहा, 'हमें भरोसा है कि अमेरिका भारत के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किए जाने की जांच कर रहा है. सूत्रों ने बताया कि बालाकोट हमले के बाद से भारत आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर ज्यादा से ज्यादा दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई के दौरान पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल करने के सबूत भारत ने अमेरिका से साझा किए हैं. 


यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में 'ऑपरेशन बालाकोट' कहीं BJP पर भारी न पड़ जाए, पिछले 72 घंटों में हुई हैं 12 बड़ी बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हमारा मकसद मरने वालों की गिनती करना नहीं होता- IAF चीफ