विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 12, 2022

अखिलेश यादव की सहयोगियों के साथ बैठक, गुरुवार को जारी होगी उम्‍मीदवारों की पहली सूची

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की पहली सूची कल जारी हो सकती है. इसमें पहले चरण के चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के उम्मीदवारों की लिस्ट होगी.

Read Time: 3 mins

अखिलेश यादव ने चुनाव के लिए कई छोटी छोटी पिछड़ी जातियों की पार्टियों से गठबंधन किया .

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की पहली सूची गुरुवार को जारी हो सकती है. इसमें पहले चरण के चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के उम्मीदवारों की लिस्ट होगी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को सभी सहयोगी दलों के साथ मीटिंग की जिसमें ये तय हुआ. साथ ही प्रचार के मुद्दे और तरीके भी तय हुए. इसके अलावा मीटिंग में ये बात भी सामने आई कि कुछ सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के चिन्ह पर भी चुनाव लड़ सकते हैं. जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के अंदर अखिलेश यादव ने करीब दो घंटे अपने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक की.

यूपी में बीजेपी की विदाई तय है, 14 तक देखिएगा क्या होता है? : NDTV से ओमप्रकाश राजभर

गौरतलब है अखिलेश यादव ने चुनाव के लिए तमाम छोटी छोटी पिछड़ी जातियों की पार्टियों से गठबंधन किया है. इनमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, जनवादी पार्टी (समाजवादी), महान दल, अपना दल (कामेरावाड़ी) शामिल हैं. इनमे से कुछ दलों के उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के साइकिल चिन्ह पर भी चुनाव लड़ सकते हैं.

NDTV ने ओमप्रकाश राजभर से सवाल किया कि 'क्या ये भी होगा की समाजवादी पार्टी के चिन्ह पर कुछ सहयोगी दल चुनाव लड़ सकते है जिनके चिन्ह उतने ज्यादा लोकप्रिय नहीं. इसपर ओमप्रकाश राजभर ने जवाब देते हुए कहा कि कुछ छोटे दल लड़ सकते हैं, ये उनकी इच्छा के ऊपर है.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा, "ये तय हुआ है कि जिसका जिस भी दल के साथ इलाके में प्रभाव है, हम लोग अभी से वहां जाकर जातिगत जनगणना करेगें.'' उन्होंने कहा कि हमलोग 300 यूनिट घरेलू बिजली का बिल भी माफ करेंगे. उन्होंने गरीबों का इलाज फ्री में करने कि भी बात कही. सुहेलदेव ने सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने की भी बात की और कहा कि अपनी सरकार बनने के बाद हम एक समान शिक्षा लागू करेंगे."

'मेरे जाने से BJP में भूचाल, फिलहाल सपा में नहीं जा रहा' : 14 तारीख को 'पत्ते' खोलेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य

राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रदेश अध्यक्ष, डॉ मसूद अहमद ने कहा, "मेरे ख्याल से उन दोनों ने तय कर लिया है और गुरुवार से चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर देंगे. तो मेरे ख्याल से जैसे-जैसे घोषणा करते जाएंगे, संख्या भी तय होती जाएगी.

बता दें, मीटिंग में ये भी तय हुआ कि रैली पर आने के बाद किन दूसरे तरीकों से चुनाव प्रचार करना है और जातियों की जनगणना समेत किन मुद्दों को चुनाव में उठाना है. अखिलेश यादव ने सहयोगियों के साथ अपनी फोटो ट्वीट कर लिखा, 'समाजवादी पार्टी के सभी सहयोगी दलों के शीर्ष नेतृत्व के साथ हुई उत्तर प्रदेश के विकास और भविष्य की बात.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com