बीजेपी के गढ़ बुंदेलखंड में अखिलेश की रथ यात्रा, बोले- योगी सरकार चाहिये या योग्य सरकार?

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुद्धवार को उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में तीन दिवसीय दौरे पर पहुचे. सपा सुप्रीमो ने बुंदेलखंड के बांदा में एक जनसभा संबोधित करते हुए रथ यात्रा की शुरुआत की.

बीजेपी के गढ़ बुंदेलखंड में अखिलेश की रथ यात्रा, बोले- योगी सरकार चाहिये या योग्य सरकार?

 बुंदेलखंड में विधानसभा की सारी 19 सीटे बीजेपी के पास है. 

बांदा:

उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव के लिये राजनैतिक दलों में चुनावी घमासान शुरू हो चुका है. इसी के तहत समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बुद्धवार को उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में तीन दिवसीय दौरे पर पहुचे. सपा सुप्रीमो ने बुंदेलखंड के बांदा में एक जनसभा संबोधित करते हुए रथ यात्रा की शुरुआत की. ये रथयात्रा तीन दिनों में बुंदेलखंड के चार ज़िलों से गुज़रेगी. भाजपा के गढ़ बुंदेलखंड में उन्होंने कई मुद्दे उठाए जिसमें महंगाई, बेरोजगारी, पानी कि किल्ल्त और छुट्टा जानवरों जैसी समस्यायों को लेकर उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

'सीएम योगी लैपटॉप और स्मार्टफोन नहीं चला सकते, अगर चला सकते तो...' : अखिलेश यादव का वार

रथ यात्रा में अखिलेश के दौरान जनसभा में यादव ने अपनी सरकार बनने पर राज्य में मुफ्त सिंचाई और 1500 रुपये महीना की ''समाजवादी पेंशन'' देने का ऐलान किया. रैली में अखिलेश यादव ने कहा - ''हमें सरकारी बजट से ज्यादा मदद करनी पड़े, चाहे हमें समाजवादी पेंशन से अच्छी कोई योजना चलानी पड़े.. अपनी माताओं, बहनों और  परिवार को सम्मान देने के लिए पहले 500 रुपये दिए थे और अब परिवार की मदद करने का काम समाजवादी सरकार का होगा.  

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जनता से सारी की सारी 19 सीटें पाने के बाद भी भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड की हालत में कोई सुधारननहीं किया है. रैली में अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी पर कटाक्ष करते हुए कहा -  "अभी तो सुनने में आया है कि लोग स्मार्ट फोन भी नहीं चला सकते और अगर स्मार्ट फोन और लैपटॉप चला सकते होते तो, हमारे नौजवानों के हाथ में सरकार ने इन्हें दिया होता. इसलिये मैं बुंदेलखंड के लोगों से कहना चाहता हूं, आपको योगी सरकार चाहिए या आपको योग्य सरकार चाहिए'?

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में बड़े बहुमत वाली भाजपा सरकार है. विधायक सब उनके हैं. लोकसभा में भी उनके सभी सांसद हैं. उसके बावजूद बुंदेलखंड विकास के मामले में बहुत पिछड़ा हुआ है. रैली में अखिलेश यादव ने कहा कि यहां ऐसी गुरबत है कि एक आदमी की औसत दैनिक आमदानी मात्र 51 रुपये ही है. गौरतलब है कि बुंदेलखंड में विधानसभा की 19 सीटें हैं और सभी भाजपा के पास हैं. इसी तरह लोकसभा की सीटों पर भी भाजपा का कब्ज़ा है. यूपी के बुंदेलखंड में 7 ज़िले हैं जिनमें चित्रकूट, बंदा, झांसी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर  शामिल हैं.

'बुआ-बबुआ' के फेसबुक पेज पर बवाल, अखिलेश यादव की छवि खराब करने के आरोप में केस दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तीन कृषि कानून वापस, अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना