UP चुनाव : अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

UP Assembly polls 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एक अहम घोषणा की है. वह मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (up election 2022) से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक अहम घोषणा की है. अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि वह मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सपा की सरकार बनी तो आईटी (IT) सेक्टर में आने वाले समय में 22 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा. वहीं समाजवादी नेता राम गोपाल यादव ने घोषणा की कि अखिलेश यादव "रिकॉर्ड" वोटों से जीतेंगे. 

बता दें कि चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश ने बीते दिनों कहा था कि अगर पार्टी चाहती है, तो मैं चुनाव लड़ूंगा. इसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह इस बार विधानसभा चुनाव के लिए बतौर प्रत्याशी अपनी दावेदारी पेश करेंगे. अखिलेश ने जिस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है, उसे सपा का गढ़ माना जाता है.

UP Elections 2022: 'समझ नहीं पा रही मायावती क्यों चुप हैं? कहीं BJP दबाव तो नहीं बना रही' : प्रियंका गांधी

करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का काफी दबदबा रहा है. यह सीट सपा की सुरक्षित सीट कही जाती है. यहां 1993 से लगातार सपा यहां जीती है. केवल एक बार 2002-2007 में ये सीट बीजेपी ने जीती थी. करहल सीट मैनपुरी जिले में आती है जो यादव परिवार का गढ़ रहा है. इस आंकड़े को देखते हुए सपा कार्यकर्ता अखिलेश यादव के जीत का दावा कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि यूपी में कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को नतीजे आएंगे. चुनाव से पहले बीजेपी के कई दिग्गज नेता पाला बदलकर हाल ही में समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर लिए हैं. इनमें से एक वरिष्ठ ओबीसी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी है.