अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव : सूत्र

यह सीट सपा की सुरक्षित सीट कही जाती है. यहां 1993 से लगातार सपा यहां जीती है. केवल एक बार 2002-2007 में ये सीट बीजेपी ने जीती थी.

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव में मैनपुरी की करहल सीट से प्रत्‍याशी हो सकते हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. यह सीट सपा की सुरक्षित सीट कही जाती है. यहां 1993 से लगातार सपा यहां जीती है. केवल एक बार 2002-2007 में ये सीट बीजेपी ने जीती थी. करहल सीट मैनपुरी जिले में आती है जो यादव परिवार का गढ़ रहा है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर किए गए सवाल पर अखिलेश ने बुधवार को मीडिया के सवाल के जवाब में कहा था कि मैं आजमगढ़ से सांसद हूं, वहां की जनता से पूछकर इस बारे में फैसला करूंगा. 

''परिवार को नहीं संभाल सकते'' : अपर्णा यादव के 'पालाबदल' के बाद BJP ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

सपा प्रमुख ने कहा था कि यूपी में सत्‍ता में आने पर हम समाजवादी पेंशन योजना को शुरू करेंगे और इसके तहतजरूरतमंदों को हर साल 18 हजार रुपये देंगे. सपा प्रमुख ने कहा था कि  इस बार छह हजार रुपये साल नहीं बल्कि 18 हजार रुपये साल मिलेगा. यादव परिवार की अपर्णा यादव के बीजेपी से जुड़ने के सवाल पर अखिलेश ने कहा था, 'मैं उन्हें बहुत मुबारकबाद दूंगा. मैं खुश हूं कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा फैल रही है. मुझे विश्‍वास है कि हमारी विचारधारा वहां (बीजेपी में) पहुंचेगी और लोकत्रंत को फैलाएगी.उन्हें (अपर्णा को) नेताजी (मुलायम सिंह यादव ) ने बहुत समझाने का प्रयास किया था.हम ख़ुश हैं कि बीजेपी उन्हें टिकट दे रही है जिन्हें हम टिकट नहीं दे पा रहे थे' 

यूपी से सियासत तेज : मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com