यह ख़बर 09 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की साजिश : अखिलेश

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ पार्टियां एवं लोग प्रदेश को समृद्धि के रास्ते पर जाते हुए नहीं देखना चाहते इसलिए यहां का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ पार्टियां एवं लोग प्रदेश को समृद्धि के रास्ते पर जाते हुए नहीं देखना चाहते इसलिए यहां का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।

यादव ने कहा कि मुजफ्फरनगर में शान्ति बहाली के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ अधिकारियों को हटाकर उनकी जगह नए अधिकारियों को तैनात किया गया है। राज्य सरकार मुजफ्फरनगर में शान्ति-व्यवस्था स्थापित करने तथा अभी तक हुए नुकसान को आगे न बढ़ने देने के लिए काम कर रही है।

मुख्यमंत्री सोमवार को यहां मौलाना अली मियां मेमोरियल हज हाउस में हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना करने के मौके पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने भाईचारा बिगाड़ने वाले दंगाईयों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि कुछ पार्टियां एवं लोग राज्य सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की साजिश कर रही हैं लेकिन ऐसे तत्वों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि मुजफ्फरनगर एवं इसके आसपास के जनपदों में पर्याप्त पुलिस बल के अलावा केन्द्रीय बल भी तैनात किए गए हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने हज यात्रियों की बस को हरी झण्डी दिखाकर एयरपोर्ट के लिए रवाना किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नगर विकास, अल्पसंख्यक कल्याण एवं हज मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा कि कुछ लोग सरकार एवं संविधान से अपने आपको ऊपर समझते हैं और ऐसे लोग समाज में वर्षों से कायम भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण को समाप्त कर अपना हित साधने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में हज हाउस के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि अगली बार वहां से भी हज यात्री रवाना हो सकें। इस अवसर पर मौलाना सैय्यद मोहम्मद राबे हसनी नदवी ने भी हज यात्रियों को सम्बोधित किया।