Weather Updates : दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, अगले 5 दिनों में इन राज्यों में घना कोहरा और बारिश के आसार

अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्राइकल, केरल में हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. 

Weather Updates : दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, अगले 5 दिनों में इन राज्यों में घना कोहरा और बारिश के आसार

Weather Forecast Update:अगले 5 दिनों में इन राज्यों में घना कोहरा और बारिश के आसार

नई दिल्ली :

Weather Forecast Today : दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आईएमडी ने बताया है कि राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले दो दिनों तक घना कोहरा रहने का अनुमान है. वहीं अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में और उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में अगले पांच दिनों के दौरान घना कोहरा देखने को मिलेगा. साथ ही अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बनने की संभावना है. आइएमडी ने बताया कि शनिवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है. अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्राइकल, केरल में हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. 

शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं 7-5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही है. ठंड को देखने हुए दिल्ली में कई जगहों पर रैनबसेरे बनाए गए हैं. लोधी रोड इलाके में एक रैन बसेरा ठंड में लोगों को आसरा दे रहा है. इसके केयरटेकर मनोज कुमार जायसवाल कहते हैं, यहां पर्याप्त कंबल उपलब्ध हैं. दिन में 3 बार लोगों को भोजन दिया जा रहा है. कोरोना के मद्देनजर नियमित चिकित्सा जांच भी की जा रही है. 

इस बीच दिल्ली की वायु गुणवत्ता में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है. शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 339 दर्ज किया गया . इसके साथ ही हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पहुंच गई.  


कश्मीर में जारी है कड़ाके की सर्दी, कई इलाकों में न्यूनतम तापमान ज़ीरो डिग्री से नीचे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं कश्मीर में भीषण ठंड का कहर जारी है. शुक्रवार को अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई.
अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात घाटी के अधिकतर इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. केवल उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग रिज़ॉर्ट में न्यूनतम तापमान एक दिन पहले के मुकाबले तापमान अधिक दर्ज किया गया. वहां, तापमान शून्य से 10.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि एक दिन पहले वहां तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस था. गुलमर्ग में लगातार छह दिन से न्यूनतम तापमान शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे या उससे भी कम है.