बेटी के गहने चोरी की FIR दर्ज नहीं होने पर पिता ने पीएम मोदी से पत्र लिखकर पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन ?

घटना के तीन महीने बाद प्रधानमंत्री और गृहमंत्रालय के दखल के बाद दर्ज हुई एफआईआर.

बेटी के गहने चोरी की FIR दर्ज नहीं होने पर पिता ने पीएम मोदी से पत्र लिखकर पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन ?

खास बातें

  • 9 अगस्त को पोस्टमैन के घर से बेटी के गहने चोरी हो गये थे.
  • घटना के तीन महीने बाद प्रधानमंत्री और गृहमंत्रालय के दखल के बाद दर्ज हुई
  • पीएम मोदी को खत लिखकर पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए 25 साल से जो ज्वेलरी सहेज कर रखी थी, वो चोरी हो गयी. पुलिस ने लंबे समय तक एफआईआर भी दर्ज नहीं की. इस बात से आहत बुज़ुर्ग पिता ने सीधे प्रधानमंत्री को पत्र लिखा और पूछ लिया कि क्या यही है अच्छे दिन ? पत्र मिलते ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंत्रालय को कर्रवाई करने के आदेश दिए और आखिरकार गृह मंत्रालय के आदेश पर तीन महीने बाद चोरी का मामला दर्ज किया गया, लेकिन चोरों का अब तक कोई अता पता नहीं है.
 
जानकारी के मुताबिक, पोस्टमैन की नौकरी से रिटायर्ड सुरेंद्र कुमार दिल्ली के झील खुरंजा इलाके में रहते हैं. उनके घर इसी साल 9 अगस्त को चोरों  ने लॉकर के ताले तोड़कर करीब 20 तोला सोना और दूसरे गहने चोरी कर लिए. ये गहने उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए 25 साल से सहेज कर रखे थे. सुरेंद्र का आरोप है कि गीता कॉलोनी पुलिस थाने में शिकायत करने के बावजूद केस दर्ज नहीं किया गया. यही वजह है कि कई दिनों तक बुजुर्ग एफआईआर दर्ज करवाने के लिए इधर-उधर का चक्कर काटता रहा. 

यह भी पढ़ें - मध्यप्रदेश: ODF घोषित होने के बाद भी खुले में शौच करते हैं ग्रामीण, 45 पंचायतों के सरपंचों को हटाने का नोटिस
 
इसी बात से नाराज रिटायर्ड पोस्टमैन ने देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को लिखी चिट्ठी में पहले नोटबंदी और जीएसटी की तारीफ की और फिर तंज कसते  हुए कहा कि मोदीजी, क्या यही अच्छे दिन आने वाले थे. क्या यही सपनों का भारत है?  मैंने 35 साल पोस्टमैन के तौर पर देश सेवा की. गर्मी-सर्दी-बरसात की कभी परवाह नहीं की, लेकिन बदले में मुझे क्या मिला? मेरी जीवन भर की कमाई लुट गई. बेटी की शादी के लिए 25 सालों से सहेजे गहने चोरी हो गए, लेकिन दिल्ली पुलिस एफआईआर तक दर्ज करने को तैयार नहीं है. मैं सड़क पर आ गया. पिछले साल पत्नी की मौत हो गई. बेटी हमेशा रोती रहती है. मैं क्या करूं ?

VIDEO -  दिल्ली पुलिस की कामयाबी


बुज़ुर्ग सुरेंद्र के पत्र का प्रधानमंत्री कार्यालय ने तुरंत जबाब दिया और गृहमंत्रालय के आदेश पर आखिरकार वारदात के 3 महीने बाद 6 नवंबर को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. अब सुरेंद्र प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें डर है कि लोकल पुलिस उन्हें तंग न करे, इसलिए मामले की जांच क्राइम ब्रांच से कराई जाए.

यह भी पढ़ें - रॉन्‍ग साइड से आ रही जीप के सामने डटा रहा निडर बाइक सवार, वीडियो हुआ वायरल
 
खास बात ये है कि प्रधानमंत्री को लिखे पत्र की लाइनों को एफआईआर में लिखा गया है. डीसीपी शाहदरा का कहना है कि इस बात की जांच भी की जा रही है कि आखिर इस मामले में गलती किसकी  है और जांच के बाद इस पर कार्रवाई की जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com