वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर अदार पूनावाला ने जताई खुशी, बोले- सभी जोखिमों...

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawala) ने उनकी कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को मंजूरी मिलने पर खुशी जाहिर की है.

वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर अदार पूनावाला ने जताई खुशी, बोले- सभी जोखिमों...

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला.

खास बातें

  • सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन को मंजूरी
  • भारत बायोटेक की वैक्सीन को भी मंजूरी
  • SII के CEO अदार पूनावाला ने जताई खुशी
नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत की खबर है. ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) और भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को अंतिम मंजूरी दे दी है. अब से कुछ देर पहले सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawala) ने इसपर खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया है.

अदार पूनावाला ने लिखा, 'सभी को नया साल मुबारक हो. वैक्सीन के एकत्रीकरण के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा उठाए गए सभी जोखिमों को आखिरकार मुकाम मिला. भारत की पहली COVID-19 वैक्सीन कोविशील्ड को मंजूरी मिल गई है. ये सुरक्षित और प्रभावी है और अगले कुछ हफ्तों में लोगों को लगाए जाने के लिए तैयार है.' पूनावाला ने अगले ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रति भी आभार जताते हुए धन्यवाद दिया.

बता दें कि DCGI ने आज (रविवार) इस संबंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान DCGI के वीजी सोमानी ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने की बात कही. सोमानी ने कहा, 'अगर हमें सुरक्षा से जुड़ी थोड़ी सी भी शंका होती, तो हम कभी किसी भी चीज को अनुमति नहीं देंगे. दोनों कोरोना वैक्सीन 100 प्रतिशत सुरक्षित हैं.'

सीरम इंस्टीट्यूट का दावा, वैक्सीन सुरक्षित, वॉलंटियर के साथ हुई घटना वैक्सीन की वजह से नहीं हुई


कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने देश को बधाई देते हुए कहा कि सीरम इंस्टीटयूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन को DCGI की मंजूरी मिलने के बाद कोरोना मुक्त राष्ट्र होने का रास्ता साफ हो गया है. गौरतलब है कि बीते दिन सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके कोवैक्सीन (Covaxin) को कुछ शर्तों के साथ आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी देने की सिफारिश की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पीएम मोदी को वैक्सीन से जुड़ी जानकारियां दी : अदार पूनावाला