यह ख़बर 02 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेजाब हमला पीड़िता के परिवार ने पाटिल से की मुलाकात

खास बातें

  • तेजाब हमले के चलते दिल्ली की लड़की प्रीति राठी के यहां बांबे हॉस्पिटल में मौत होने के एक दिन बाद उसके परिवार के लोगों ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री आरआर पाटिल से मुलाकात की और इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की।
मुंबई:

तेजाब हमले के चलते दिल्ली की लड़की प्रीति राठी के यहां बांबे हॉस्पिटल में मौत होने के एक दिन बाद उसके परिवार के लोगों ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री आरआर पाटिल से मुलाकात की और इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

प्रीति के पिता अमर सिंह, मां और परिवार के अन्य सदस्यों तथा कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पाटिल से मुलाकात की और जीआरपी द्वारा की जा रही जांच की गति पर रोष जताया।

प्रीति के करीबी रिश्तेदार शमशेर सिंह ने बताया, ‘हमें गवर्नमेंट रेलवे पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। हम सीबीआई जांच चाहते हैं। पाटिल ने हमें भरोसा दिलाया कि वह खुद हमारी मांग के बारे में सीबीआई निदेशक से बात करेंगे।’ प्रीति (23) दो हफ्ते से जीवन रक्षक प्रणाली पर थी क्योंकि तेजाब हमले में उसका दायां फेफड़ा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। उसे श्वांस प्रणाली में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

गौरतलब है कि दो मई को यहां बांद्रा टर्मिनस पर गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन से उतरते ही एक अज्ञात व्यक्ति ने प्रीति पर तेजाब फेंक दिया था। वह कोलाबा नेवल हॉस्पिटल ‘आईएनएस अश्विनी’ में बतौर स्टाफ नर्स बहाल होने वाली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

‘स्टॉप एसिड अटैक्स’ अभियान के आलोक दीक्षित ने मंत्री से मिलने के बाद बताया कि गृह मंत्री ने हमें प्रीति की मौत के मामले में सीबीआई जांच का भरोसा दिलाया है।