लखीमपुर मामला: पत्‍नी की हत्‍या का बदला लेने के लिए आरोपी की मासूम भतीजी का किया गया रेप और मर्डर

गन्‍ने के खेत में जिस जगह बच्‍ची की लाश मिली है, वहीं चार साल पहले आरोपी की पत्‍नी की हत्‍या हुई थी. इस हत्‍या में बच्‍ची की ताऊ को जेल हुई थी जो अब जमानत पर बाहर है.

खास बातें

  • लखीमपुर खीरी में 20 दिन में रेप-मर्डर की यह तीसरी घटना
  • घटना को अंजाम देने वाले की पत्‍नी की चार साल पहले हुई थी हत्‍या
  • इसी का बदला लेने के लिए उसने की यह 'कायराना हरकत'
लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी ( Lakhimpur Kheri) में एक शख्‍स ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या का बदला लेने के लिए हत्‍या के आरोपी की तीन साल की भतीजी (Three-year-old girl) से रेप कर उसकी हत्‍या (Rape and murder) कर दी. यह सब उसने गन्‍ने के खेत में उसी जगह पर किया जहां पर उसकी पत्‍नी की हत्‍या हुई थी. लखीमपुर में पिछले 19 दिनों में यह रेप के बाद हत्‍या की तीसरी घटना है. मानवाधिकार आयोग भी लखीमपुर में बच्‍ची की हत्‍या और रेप पर सरकार से जवाब तलब कर चुका है. घर में कोहराम मच गया. बच्‍ची एक रोज पहले से गायब थी, घरवालों ने इस मामले में गांव के ही एक व्‍यक्ति पर शक जताया जिससे उनकी रंजिश चल रही थी.

लखीमपुर खीरी में बच्ची के रेप और हत्या का आरोपी पुलिस एनकाउंटर के बाद अरेस्‍ट

गन्‍ने के खेत में जिस जगह बच्‍ची की लाश मिली है, वहीं चार साल पहले आरोपी की पत्‍नी की हत्‍या हुई थी. इस हत्‍या में बच्‍ची की ताऊ को जेल हुई थी जो अब जमानत पर बाहर है. गांव के लोगों के अनुसार, दोनों परिवारों में समझौते की कोशिशें हो रही थीं लेकिन आरोपी इसके लिए तैयार नहीं हुआ. उसने पत्‍नी की मौत का बदला हत्‍या के आरोपी से नहीं लिया बल्कि तीन साल की मासूम से लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखीमपुर खीरी के एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया, सूचना पर एक टीम वहां पर पहुंची और अन्‍य टीमें आ ही रहीं थीं. रास्‍ते में उसी दौरान गन्‍ने के खेत की तरफ आरोपी भागता हुआ दिखाई दिया. उसके बाद उसने पुलिस पर फायर भी किया. पुलिस ने जवाबी फायर किया जिसमें उसके पैर में गोली लगी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्‍होंने कहा, 'यह एक सामाजिक और मानसिक विकृति है. इस प्रकार के अपराध को पुलिस के द्वारा अभियान चलाकर रोकने का प्रयास किया जाता है. साथ ही इसमें सामाजिक जागरूकता की भी जरूरत है.' लखीमपुर में 19 दिन में छोटी बच्चियों से रेप/गैंगरेप और हत्‍या की यह तीसरी वारदात है. इससे पहले 14 अगस्‍त को एक 13 साल की बच्‍ची के साथ दो लोगों ने रेप कर हत्‍या कर दी थी. इसके बाद 25 अगस्‍त को 18 साल की दलित बच्‍ची की रेप के बाद हत्‍या कर दी गई और अब दो सितंबर को तीन साल की मासूम के साथ यह हरकत की गई है.