सोनिया गांधी से मिलकर आदित्य ठाकरे ने दिया पिता उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में शामिल होने का न्योता

Maharashtra Government: शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया.

सोनिया गांधी से मिलकर आदित्य ठाकरे ने दिया पिता उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में शामिल होने का न्योता

आदित्य ठाकरे ने सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की.

नई दिल्ली:

Maharashtra Government: शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उन्हें अपने पिता के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया. आदित्य पहले सोनिया गांधी के आवास पहुंचे और फिर उन्होंने मनमोहन सिंह से भेंट की. मुलाकात के बाद आदित्य ने कहा कि उन्होंने भेंट की है, क्योंकि इन दोनों नेताओं के मार्गदर्शन और आशीर्वाद की जरूरत है. सूत्रों के मुताबिक आदित्य ने महाराष्ट्र में अपने पिता के नेतृत्व में सरकार गठन के लिए सहयोग को लेकर सोनिया का आभार प्रकट किया और उन्हें गुरुवार की शाम मुंबई में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया.

NCP-कांग्रेस-शिवसेना की मैराथन बैठक में फैसला- महाराष्ट्र में NCP का होगा डिप्टी CM, कांग्रेस का स्पीकर

सूत्रों का कहना है कि अभी दोनों नेताओं के शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है, हालांकि कुछ खबरों में कहा गया है कि दोनों नेता सम्भवतः शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हों. शपथ ग्रहण समारोह में अहमद पटेल सहित कांग्रेस के कई नेता शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि गुरुवार को उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के कुछ नेता भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. राज्य में तीनों पार्टियां मिलकर नई सरकार बना रही हैं.

Maharashtra News: आखिर कैसे हुई अजित पवार की वापसी? घर की महिलाओं ने संभाली बागडोर और...


'महाराष्ट्र में सिर्फ एक डिप्टी सीएम होगा'
महाराष्ट्र में सिर्फ एक ही डिप्टी सीएम होगा, वह भी NCP के कोटे से. NCP नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) ने बताया कि  तीनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह तय किया गया है कि महाराष्ट्र में एक ही डिप्टी सीएम होगा और वह एनसीपी का होगा. इसके अलावा कांग्रेस को स्पीकर का पद देने पर भी सहमति बनी है. प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि गुरुवार को उद्धव ठाकरे के साथ हर दल के एक-दो मंत्री शपथ लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र में गुरुवार को होगी उद्धव ठाकरे की ताजपोशी