विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 22, 2021

कोरोना वैक्सीन की दो डोज ले चुकी नर्स हुई पॉज़िटिव, दिल्ली के एक अस्पताल में...

नर्स का कहना है कि इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है. वैक्सीन भी 70% बचाने की बात करती है, 30% संभावना तो तब भी रहती है संक्रमित होने की.

Read Time: 3 mins
कोरोना वैक्सीन की दो डोज ले चुकी नर्स हुई पॉज़िटिव, दिल्ली के एक अस्पताल में...
Corona Vaccine देश में 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगाई जा चुकी है.
नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दो खुराक ले चुकी एक नर्स वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गई है.दिल्ली सरकार के एक अस्पताल की नर्स ने कोरोना के टीके की पहली डोज़ (Corona Vaccine Dose) 18 जनवरी और फिर दूसरी डोज़ 17 फरवरी को ली थी. 

सोमवार दोपहर को जब वह नर्स हॉस्पिटल में अपनी ड्यूटी कर रही थी उसी दौरान उसको शरीर में दर्द हुआ. संक्रमण की आशंका से ग्रसित नर्स ने कोविड का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया और वो कोरोना संक्रमित पाई गई. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, दूसरी डोज़ के 14 दिन बाद व्यक्ति को सुरक्षा मिलनी शुरू होती है लेकिन इस मामले में तो दूसरी डोज़ के महीने भर बाद कोरोना हुआ है. संक्रमित नर्स फिलहाल होम आइसोलेशन में चली गई है.

नर्स का कहना है कि इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है. वैक्सीन भी 70% बचाने की बात करती है, 30% संभावना तो तब भी रहती है संक्रमित होने की. इसलिए लोगों को चाहिए कि वो वैक्सीन लगवाने के बाद भी मास्क लगाते रहें और शारीरिक दूरी, साफ़-सफाई का ध्यान रखें.'

गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 46,951 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,16,46,081 हो गई. देश में इस साल सामने आए यह सर्वाधिक मामले हैं. आंकड़ों के अनुसार, देश में 130 दिन पहले, यानी 12 नवम्बर को 24 घंटे में 47,905 नए मामले सामने आए थे.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में लगातार 12वें दिन मामलों में बढ़ोतरी के बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है. अभी कुल 3,34,646 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 2.87 प्रतिशत है. आंकड़ों के अनुसार, देश में 72 दिन बाद एक दिन में सबसे अधिक 212 लोगों की वायरस से मौत हुई और मृतक संख्या बढ़कर 1,59,967 हो गई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;