बंगाल में Omicron का पहला केस, सात साल का बच्‍चा पॉजिटिव पाया गया

जानकारी के अनुसार, यह बच्‍चा हाल ही में अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए बंगाल वापस लौटा था. मुर्शिदाबाद जिले के अस्‍पताल में इसका इलाज चल रहा है. 

बंगाल में Omicron का पहला केस, सात साल का बच्‍चा पॉजिटिव पाया गया

Omicron Covid Testing Generic AFP

कोलकाता/हैदराबाद :

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के ओमिक्रॉन (Omicron)वेरिएंट का पहला केस सामने आया है. मुर्शिदाबाद जिले के एक 7 साल के बच्‍चे को इस वेरिएंट से संकमित पाया गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. जानकारी के अनुसार, यह बच्‍चा हाल ही में अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए बंगाल वापस लौटा था. मुर्शिदाबाद जिले के अस्‍पताल में इसका इलाज चल रहा है. 

उधर, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंचे दो विदेशी नागरिक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron)से संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.तेलंगाना के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक जी श्रीनिवास राव ने संवाददाताओं को बताया कि 12 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंची केन्या की 24 वर्षीय एक महिला के कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके अलावा सोमालिया का 23 वर्षीय एक युवक भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है.  

इन दोनों में ही इस रोग के कोई लक्षण नहीं हैं. दोनों के जांच के सैंपल को जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजा गया था.  गौरतलब है कि कोविड-19 के ओमिक्रॉन स्वरूप को बेहद संक्रामक एवं घातक माना जा रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसे लेकर चिंता जाहिर कर चुका है. 

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कई राज्यों ने केंद्र से मांगी बूस्टर डोज की इजाजत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com