जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला,डीसी ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

घटना की जानकारी मिलने के बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर आंतकियों की तलाश शुरू कर दी है. 

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला,डीसी ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड से हमला, 10 लोग गंभीर रूप से घायल. बताया जा रहा है कि इस हमले में घायल सभी लोग स्थानीय नागरिक हैं. फिलहाल पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है. अभी तक मिली सूचना के अनुसार घायलों में एक स्थानीय पत्रकार और पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर आंतकियों की तलाश शुरू कर दी है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन में बटोटे इलाके में जारी मुठभेड़ के दौरान सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. जबकि सेना (Indian Army) का एक जवान भी शहीद हो गया था. दूसरी तरफ, सुरक्षाबलों ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए सभी नागरिकों को सही-सलामत बचा लिया था.

कश्मीर: दो साल की बच्ची और उसके परिवार पर हमला करने वाला लश्कर आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया था कि सभी बंधकों को सही-सलामत बचा लिया गया है. ऑपरेशन खत्म हो गया है. मुठभेड़ में सेना के एक जवान शहीद हो गया था, जबकि दो पुलिस कर्मी घायल हो गए थे. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार के सुबह अलग-अलग जगह तीन हमले की सूचना मिली थी. दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड शुरू हो गई थी. जबकि एक जगह आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला किया था. 

जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुठभेड़ के दौरान आतंकी पास के ही एक घर में घुस गए और वहीं से फायरिंग करने लगे. सेना के अनुसार आतंकी श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर एक बस को रोकना चाह रहे थे. इसी दौरान सेना के जवानों ने उन्हें चारों तरफ से घेर कर उनपर फायरिंग शुरू कर दी. सेना के सूत्रों ने बताया था कि आतंकियों ने एक घर में लोगों को बंधक बना लिया और वहीं से रह-रहकर सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर रहे थे. इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया, ताकि आतंकी कहीं बचकर न निकल पाएं. कई घंटे चले ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की और बंधकों को सुरक्षित बचा लिया.