नए साल पर भीड़ को रोकने के लिए खान मार्केट समेत 4 मेट्रो स्टेशन के निकास द्वार किए बंद

दिल्ली सरकार ने 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है ताकिकिसी भी बाजार या अन्य जगहों पर भारी हुजूम न जमा हो.

नए साल पर भीड़ को रोकने के लिए खान मार्केट समेत 4 मेट्रो स्टेशन के निकास द्वार किए बंद

खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस के निकास द्वार बंद हैं.

नई दिल्ली:

नए साल के पहले दिन भारी भीड़ जमा होने के आसार को देखते हुए दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशनों (Delhi Metro Dtation Closed) के निकास द्वार शुक्रवार दोपहर बंद कर दिए गए. दरअसल, नव वर्ष के मौके पर बड़ी संख्या में लोग खरीदारी, सैर सपाटे के लिए कनॉट प्लेस, खान मार्केट और अन्य जगहों पर आते हैं. कोविड-19 की स्थिति खासकर वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से एक जगह एकत्र नहीं होने और भीड़भाड़ से बचने की सलाह दी थी.


दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस के निकास द्वार बंद हैं. इन स्टेशनों पर सिर्फ प्रवेश और मेट्रो बदलने की अनुमति दी गई है. दिल्ली में एक जनवरी की रात को नाइट कर्फ्यू भी लागू किया गया है. महामारी को देखते हुए मास्क पहनने और उचित दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का पालन कराने को लेकर सख्ती की गई है. लोगों को एकत्र होने से बचने को कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली सरकार ने 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है ताकि कोरोना और ज्यादा संक्रामक नए स्ट्रेन को देखते हुए किसी भी बाजार या अन्य जगहों पर भारी हुजूम न जमा हो. दिल्ली में कोरोना के मामले रोजाना एक हजार से भी कम रह गए हैं, लेकिन सरकार नए स्ट्रेन के मामलों को देखते हुए भी कोई भी ढिलाई बरतना नहीं चाहती. मुंबई, बेंगलुरु समेत देश के कई अन्य बड़े शहरों में भी नए साल के जश्न को लेकर पाबंदियां लागू की गई हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)