नए नोटों की जब्ती जारी : फरीदाबाद में 27.5 तो हैदराबाद में 37 लाख के नए नोट बरामद

नए नोटों की जब्ती जारी : फरीदाबाद में 27.5 तो हैदराबाद में 37 लाख के नए नोट बरामद

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

देश के विभिन्न भागों के नए नोटों की बरामदगी का सिलसिला जारी है. हरियाणा के जिला फरीदाबाद में अपराध शाखा सेक्टर-30 पुलिस ने एक गाड़ी को जब्त करके उसमें ने 27 लाख 30 हजार के नए नोट बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसीपी राजेश चेची ने बताया कि मंगलवार सायं तीन बजे ओल्ड फरीदाबाद चौक पर एक करौला गाड़ी को शक के आधार पर पुलिस टीम ने रुकवाया और उसकी तलाशी लेने पर उसमें से 27 लाख 30 हजार रूपए की नई करेंसी बरामद हुई. बरामद हुए सभी नोट 2 हजार रूपए के थे। पकड़े गए युवकों की पहचान सतीश सरदाना, अमित गुप्ता, बहादुर सिंह एवं पवन कुमार के रूप में हुई है. पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने बताया कि वह दिल्ली से इस रकम को बदलवाने के लिए आए थे और बदलवाने के बाद दिल्ली ले जा रहे है.

उधर, हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार को दो व्यक्तियों के पास से 2000 रुपये के नये नोटों में 37 लाख रुपये जब्त किए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर यहां काटेदान इलाके में ये दोनों बाइक से कहीं जा रहे थे, पुलिस ने उन्हें पकड़ा और उनके पास से 2000 रुपये के नए नोटों में 37 लाख रुपये जब्त किए. उन्होंने बताया कि यह मामला जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com