DRI ने बरामद किए 22 दुर्लभ विदेशी तोते, बांग्‍लादेश से तस्‍करी कर लाए गए थे, दो गिरफ्तार

अवैध तरीके से ये दुर्लभ और सुन्दर विदेशी तोते बांग्लादेश से लाये गए हैं और आगे इन्हें बेंगलुरू पहुंचाया जाना था. तोतों को बरामद करने के बाद उन्हें कोलकता की वाइल्ड लाइफ से सेंचुरी भेज दिया गया है.

DRI ने बरामद किए 22 दुर्लभ विदेशी तोते, बांग्‍लादेश से तस्‍करी कर लाए गए थे, दो गिरफ्तार

कोलकाता एयरपोर्ट विदेशी तोतों को बरामद किया गया है

नई दिल्ली:

डायरेक्‍टरेट ऑफ रेवेन्‍यू इंटेलीजेंस (DRI) ने कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) से 22 विदेशी तोतों (Foreign Parrot) को बरामद कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये तोते बांग्लादेश से आये थे और बेंगलुरू पहुंचाये जा रहे थे. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक, एक खुफिया सूचना के बाद 21 जून को कोलकाता एयरपोर्ट पर डीआरआई वाइल्ड लाइफ कंट्रोल ब्यूरो और कस्टम की जॉइंट टीम ने एक कन्साइनमेंट पकड़ी जिसमें 22 विदेशी तोते बरामद हुए.जांच में खुलासा हुआ है कि अवैध तरीके से ये दुर्लभ और सुन्दर विदेशी तोते बांग्लादेश से लाये गए हैं और आगे इन्हें बेंगलुरू पहुंचाया जाना था

chgjoovo

ये दुर्लभ और सुन्दर विदेशी तोते बांग्लादेश से लाये गए हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तोतों को बरामद करने के बाद उन्हें कोलकता की वाइल्ड लाइफ से सेंचुरी भेज दिया गया है. इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो पढ़े-लिखे हैं और इनमें से एक दवा की खरीद फरोख्त के कारोबार में है. दोनों आरोपी कोलकता के रहने वाले हैं. डीआरआई के मुताबिक भारत में ऐसे वन्यजीवों की मांग काफी ज्‍यादा है, इसलिए कई देशों से इन्हें तस्करी कर लाया जा रहा है. फार्महाउसों के मालिक इनके ज्यादा खरीदार हैं.