यह ख़बर 20 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

2014 का चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी होगा : बेनी प्रसाद

खास बातें

  • उधर, केंद्रीय मंत्री के मुलायम सिंह को लेकर दिए बयान पर समाजवादी नेता मोहन सिंह ने भड़ककर कहा कि बेनी को सरकार से हटाया जाए, वरना सपा समर्थन वापस ले लेगी।
नई दिल्ली:

केंद्रीय इस्पात मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर दिए अपने विवादास्पद बयान के बाद सोमवार को अपनी पार्टी लाइन से इतर कह डाला कि 2014 का चुनाव गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी के महासचिव राहुल गांधी के बीच होगा।

इससे पहले बेनी प्रसाद ने अपने कल के बयान पर कायम रहते हुए एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुलायम 'मुंगेरीलाल' जैसे सपने न देखें। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना न देखें।

इससे पूर्व रविवार को अपने गृह जनपद बाराबंकी में संवाददाताओं से बातचीत में भी बेनी ने मुलायम पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि तीसरे मोर्चे के उदय का सपना देखने वाले मुलायम का ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा। बेनी ने कहा था, मुलायम सठिया गए हैं। केंद्र में सरकार बनाने का उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा। इसके बाद उनके बयान से भड़के समाजवादी नेता मोहन सिंह ने कहा था कि बेनी को सरकार से हटाओ, वरना समर्थन वापस ले लिया जाएगा।

मालूम हो कि शनिवार को मुलायम ने कहा था कि कई राज्यों में तीसरे मोर्चे को बढ़त हासिल होती दिख रही है, इसलिए भाजपा और कांग्रेस के पूर्ण बहुमत पाने की संभावना कम दिख रही है। मुलायम ने यह भी कहा था कि अगले आम चुनाव में सपा यदि उत्तर प्रदेश में 60 सीटें लाने में कामयाब हो जाती है तो केंद्र में सपा के नेतृत्व वाली सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, बढ़ती महंगाई पर भी एक विवादास्पद बयान देते हुए बेनी ने रविवार को कहा थे कि वह महंगाई से बहुत खुश हैं, क्योंकि महंगाई से किसानों को फायदा हुआ है। बेनी ने कहा था, आज दाल, चावल, गेहूं, तेल सहित सभी चीजें महंगी हो गई हैं, तो इसका फायदा किसानों को हो रहा है। मैं महंगाई से प्रसन्न हूं।