बुरकापाल हमले में शामिल नक्सलियों समेत 19 नक्सली गिरफ्तार

यह नक्सली बीते फरवरी माह में ट्रक में आग लगाने और पुलिस दल पर हमला करने की घटना में भी शामिल थे.

बुरकापाल हमले में शामिल नक्सलियों समेत 19 नक्सली गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • नक्सलियों को सीआरपीएफ,डीआरजी और जिला बल के संयुक्त फोर्स ने किया गिरफतार
  • नक्सलियों को सीआरपीएफ,डीआरजी और जिला बल के संयुक्त फोर्स ने किया गिरफता
  • ये नक्सली कई घटनाओं में थे शामिल
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने 19 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में से नौ पर बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने रविवार को भाषा को फोन पर बताया कि पुलिस ने बुरकापाल हमले में शामिल नौ नक्सलियों को जिले के चिंतागुफा और चिंतलनार थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. वहीं 10 अन्य नक्सलियों को कुकानार थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. यह नक्सली बीते फरवरी माह में ट्रक में आग लगाने और पुलिस दल पर हमला करने की घटना में शामिल थे.

अप्रैल महीने की 24 तारीख को सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे.पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस दल ने चिंतलनार, चिंतागुफा और बुरकापाल क्षेत्र से लगभग 12 लोगाों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी. पूछताछ के दौरान नौ लोगांे ने बुरकापाल हमले में शामिल होना स्वीकार किया है.
 
उन्होंने बताया कि बुरकापाल हमले में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने चिंतागुफा क्षेत्र से सोढ़ी लिंगा :30 वषर्:, सोढ़ी मुडा :45 वषर्:, पोडियामी जोगा :38 वषर्:, मड़कम भीमा :18 वषर्:, रावा आयता :20 वषर्: और मड़कम सोमडू :34 वषर्: को गिरफतार किया है। जबकि चिंतलनार क्षेत्र से वेटटी माला :26 वषर्:, मुचाकी नंदा :39 वषर्: और माडवी कोसा :40 वषर्: को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली माओवादियों के दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य हैं.
 
पुलिस अधिकारियांे ने बताया कि एक अन्य घटना में पुलिस ने 10 जनमिलिशिया सदस्यों को कुकानार पुलिस थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. नक्सलियों को सीआरपीएफ, डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल ने गिरफ्तार किया है.
 उन्होंने बताया कि यह 10 नक्सली बीते फरवरी माह की 26 तारीख को जगदलपुर सुकमा मार्ग पर कुकानार क्षेत्र में पुलिस दल पर गोलीबारी करने और दो ट्रकों में आग लगाने की घटना में शामिल थे.
 अधिकारियों ने बताया कि सभी गिरफ्तार नक्सलियों को आज स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com