विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2021

कांग्रेस का आज 137वां स्थापना दिवस, झंडा फहराते हुए सोनिया गांधी के हाथों में गिरा पार्टी ध्वज

सोनिया गांधी ने पार्टी स्थापना दिवस पर अपने संदेश में कहा है कि हमारी गंगा-जमुनी संस्कृति को मिटाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा, "देश का आम नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहा है. लोकतंत्र व संविधान को दरकिनार किया जा रहा है, ऐसे में कांग्रेस चुप नहीं रह सकती."

कांग्रेस का आज 137वां स्थापना दिवस, झंडा फहराते हुए सोनिया गांधी के हाथों में गिरा पार्टी ध्वज
सोनिया गांधी ने अपने संदेश में कहा है कि देश में गंगा-जमुनी संस्कृति को मिटाने की कोशिश हो रही है.
नई दिल्ली:

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) का आज 137वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा पार्टी का झंडा फहराने के दौरान झंडा नीचे गिर गया.

समाचार एजेंसी ANI द्वारा जारी वीडियो में दिख रहा है कि जब सोनिया गांधी झंडा फहराने की कोशिश कर रही हैं, तब रस्सी खींचने पर वह नहीं खुला, और तभी सेवादल के एक कर्मी ने रस्सी को ज़ोर से खींच दिया, जिससे झंडा नीचे गिर गया, लेकिन सोनिया गांधी उसे अपने हाथों में रोक लेती हैं. हालांकि, थोड़ी देर बाद फिर पूरे सम्मान और विधि-विधान के साथ पार्टी ध्वज फहराया गया.

इस मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी और नेता, कार्यकर्ता 24, अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में मौजूद थे. सोनिया गांधी ने पार्टी स्थापना दिवस पर अपने संदेश में कहा है कि हमारी गंगा-जमुनी संस्कृति को मिटाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा, "देश का आम नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहा है. लोकतंत्र व संविधान को दरकिनार किया जा रहा है, ऐसे में कांग्रेस चुप नहीं रह सकती."

बता दें के ब्रिटिश हुकूमत के दौरान 28 दिसंबर, 1885 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना हुई थी. इसके संस्थापकों में ए.ओ. ह्यूम, दादा भाई नौरोजी और दिनशा वाचा शामिल थे. देश की आजादी की लड़ाई में कांग्रेस ने अहम भूमिका निभाई थी. बाद में यह देश की प्रमुख राजनीतिक पार्टी बन गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com