दीपावली के मौके पर 12 लाख दीयों से जगमगाई अयोध्या, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

9 लाख दीप राम की पैड़ी और 3 लाख दीप अयोध्या के मठ और मंदिरों में जलाए गए हैं. इस बार दीयों की गिनती के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी अयोध्या पहुंची है.

दीपावली के मौके पर 12 लाख दीयों से जगमगाई अयोध्या,  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में इस बार दीपावली के मौके पर पांचवे दीपोत्सव की भव्यता देखते ही बन रही है. श्रीराम की जन्मभूमि पर इस वर्ष 12 लाख दीये जलाए गए हैं. इतना ही नहीं, 9 लाख दीप राम की पैड़ी और 3 लाख दीप अयोध्या के मठ और मंदिरों में जलाए गए हैं. इस बार दीयों की गिनती के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी अयोध्या पहुंची है. गिनीज रिकॉर्ड में सबसे अधिक दीप प्रज्वलित करने पर अयोध्या का नाम दर्ज हो गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दियों को लेकर जानकारी साझा करते हुए कहा कि आज हमने 9 लाख दीप राम की पैड़ी और 3 लाख दीप अयोध्या के मठ और मंदिरों में जगमगाए हैं. इससे भी बड़ी संख्या में दीप जगह-जगह जले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि सरयू घाट पर अद्भुत और भव्य नजारा देखने को मिल रहा है. शाम होते ही रंग बिरंगी लाइटों से घाट जगमगाने लगा. साथ ही जोरदार आतिशबाजी समेत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई केंद्रीय मंत्री अयोध्या में मौजूद रहे.