कांग्रेस नेता राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को पहुंचे, भारतीय समुदाय के लोगों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका की अपनी एक सप्ताह की यात्रा के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता (Congress Leader) के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों और विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है. वह 4 जून को न्यूयॉर्क (New York) में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के साथ अपनी यात्रा समाप्त करने वाले हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को पहुंचे, भारतीय समुदाय के लोगों से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) पहुंचे. इस दौरान वह भारतीय समुदाय के लोगों और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे. हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) और संगठन के अन्य सदस्यों ने किया. राहुल सैन फ्रांसिस्को में प्रतिष्ठित स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों से बातचीत कर सकते हैं.

इसके बाद वह वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और सांसदों तथा संस्थानों से जुड़े लोगों के साथ बैठक करेंगे. अमेरिका की अपनी एक सप्ताह की यात्रा के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों और विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है. वह 4 जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के साथ अपनी यात्रा समाप्त करने वाले हैं. बातचीत न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगी.

पित्रोदा ने पिछले सप्ताह कहा था कि राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य ‘वास्तविक लोकतंत्र' के साझा मूल्यों और दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है. राहुल गांधी को यात्रा के लिए रविवार को नया सामान्य पासपोर्ट जारी किया गया था. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद सदस्य के रूप में उन्हें जारी राजनयिक पासपोर्ट जमा करने के बाद सामान्य पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इसके पश्चात राहुल ने राजनयिक यात्रा दस्तावेज लौटा दिए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :