HOCKEY: महिला हॉकी शिविर के लिए हुआ 33 नामों का ऐलान

HOCKEY: महिला हॉकी शिविर के लिए हुआ 33 नामों का ऐलान

भारतीय महिला हॉकी टीम का फाइल फोटो

खास बातें

  • भारतीय महिला जल्द इंग्लैंड का दौरा करेगी
  • वर्ल्ड में नंबर 10 रैंकिंग है भारतीय टीम की
  • कोच शोर्ड मारिन को रिपोर्ट करने को कहा गया
नयी दिल्ली:

हॉकी इंडिया ने बेंगलुरू के साइ केंद्र में लगने वाले भारतीय महिला टीम के कोचिंग शिविर के लिए रविवार को 33 संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की. सोमवार से शुरू होने वाले शिविर के लिए खिलाड़ियों को कोच शोर्ड मारिन को रिपोर्ट करने को कहा गया है. शिविर 22 अगस्त तक चलेगा. इस शिविर के बाद विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारतीय महिला टीम पांच मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी. 

यह भी पढ़ें इसलिए बुमराह हमेशा विराट के आभारी रहेंगे, जैसा मैं सदगोपन रमेश के प्रति हूं, हरभजन ने कहा

मारिन ने कहा, ‘तोक्यो में हुए ओलिंपिक टेस्ट स्पर्धा में हमारा अनुभव अच्छा रहा था. अब हमारा ध्यान ओलिंपिक क्वालीफायर्स पर है. हम इस शिविर का इस्तेमाल लय को बरकरार रखने के लिए करेंगे. हमारी कोशिश होगी की क्वालीफायर्स में जाने से पहले अपने खेल के स्तर को बनाए रखें. उन्होंने कहा, ‘हमें इंग्लैंड के दौरे पर भी जाना है. इससे हमें मदद मिलेगी क्योंकि मजबूत टीम के खिलाफ खलने से लय बना रहता है और सुधार करने का मौका भी मिलता है. 


यह भी पढ़ेंइस वजह से हनुमा विहारी ने दिवंगत पिता को समर्पित किया पहला टेस्ट शतक

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने गुरुवार को घोषणा की थी कि भारतीय महिला टीम एफआईएच ओलिंपिक क्वालीफायर्स के मुकाबलों को घरेलू मैदान पर खेलेगी जिस पर मारिन ने कहा कि इससे टीम का मनोबल बढ़ेगा. उन्होंने कहा, हमारी टीम के कई खिलाड़ियों के लिए यह पहली बार होगा जब वे घरेलू मैदान पर खेलेंगी, इसे लेकर हम काफी रोमांचित हैं. संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं: 

VIDEO:  भारतीय हॉकी पुरुष व महिला कप्तान ने काफी पहले एनडीटीवी से बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोलकीपर: सविता, रजनी ई, बिच्चू देवी के डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, रीना खोखर, सुमन देवी , सुनीता लाकड़ा, सलीमा टेटे, मनप्रीत कौर, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज, महिमा चौधरी और निशा, मिडफील्डर: निक्की प्रधान, मोनिका , नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, सुशीला चानू, चेतना, रीत, अनुजा सिंह, करिश्मा यादव, सोनिका और नमिता टोप्पो, फॉरवर्ड: रानी, लालरेमसियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, ज्योति, शर्मिला देवी, प्रियंका वानखेड़े और उदिता.