World Rose Day 2021: आज कैंसर रोगियों में इन मोटिवेशनल मैसेज और कोट्स को भेजकर भरें नई उमंग

World Rose Day 2021: हर साल 22 सितंबर को विश्व गुलाब दिवस मनाया जाता है. कैंसर एक पुरानी बीमारी है और इससे पीड़ित लोगों को आपके सहयोग की जरूरत है. इसलिए, यहां हम मरीजों के साथ शेयर करने के लिए मैसेज और कोट्स लेकर आए हैं.

World Rose Day 2021: आज कैंसर रोगियों में इन मोटिवेशनल मैसेज और कोट्स को भेजकर भरें नई उमंग

World Rose Day 2021: हर साल 22 सितंबर को विश्व गुलाब दिवस मनाया जाता है.

खास बातें

  • World Rose Day 2021: 22 सितंबर को विश्व गुलाब दिवस मनाया जाता है.
  • कैंसर एक पुरानी बीमारी है और इससे पीड़ित लोगों को आपके सहयोग की जरूरत है.
  • यहां हम मरीजों के साथ शेयर करने के लिए मैसेज और कोट्स लेकर आए हैं.

World Rose Day 2021: कैंसर सबसे पुरानी बीमारी है और यह दुनिया में मौत के प्रमुख कारणों में से एक है. इसलिए इस स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित लोगों को देखभाल, स्नेह और समर्थन की जरूरत है. कैंसर रोगियों को समर्थन देने और उनमें एक नई उमंग भरने के लिए 22 सितंबर को हर साल विश्व गुलाब दिवस मनाया जाता है. जी हां, यह विशेष दिन उन सभी लोगों के जीवन में खुशियां लाने के लिए मनाया जाता है जो कैंसर से जूझ रहे हैं. साथ ही, यह दिन रोगियों को याद दिलाता है कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं और लाखों लोगों के आशीर्वाद से सुरक्षित हैं. कैंसर एक दर्दनाक बीमारी है जो कठोर उपचार के कारण रोगी को बेहद कमजोर बना देती है. इसलिए, वर्ल्ड रोज डे उन्हें इस घातक बीमारी से लड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है. आज हम आपके लिए प्रेरक संदेश और कोट्स लेकर आए हैं जिन्हें आप इस बीमारी से पीड़ित लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं.

विश्व गुलाब दिवस 2021 के लिए कोट्स | Quotes For World Rose Day 2021

यह याद रखना कि आप मरने जा रहे हैं, यह सबसे अच्छा तरीका है जिससे मैं जानता हूं कि इस सोच के जाल से बचने के लिए कि आपके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. तुम पहले से ही खाली हो. अपने दिल की बात न मानने का कोई कारण नहीं है -स्टीव जॉब्स

कैंसर आपके जीवन को बदल देता है. आप सीखते हैं कि क्या जरूरी है, आप प्राथमिकता देना सीखते हैं, और आप अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते, आप लोगों को बताते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं - जोएल सीगल

उपचार की इच्छा हमेशा स्वास्थ्य से आधी रही है - लूसियस एनील्स सेनेका

अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो उसे बदल दें. अगर आप इसे नहीं बदल सकते तो अपना नजरिया बदलिए. -माया एंजेलो

बदलाव का बोध कराने का एक ही तरीका है कि उसमें उतर जाएं. इसके साथ प्रवाहित करें. -एलन वत्स

आप जानते हैं, एक बार जब आप कैंसर की लड़ाई के लिए खड़े हो जाते हैं, तो बाकी सब कुछ एक बहुत ही आसान लड़ाई की तरह लगता है. - डेविड एच. कोच.

क्रिकेट मेरी जिंदगी है. कैंसर से पहले, मैं खुशमिजाज था. मैं अपने करियर के बारे में सोचता था और भविष्य की चिंता करता था, लेकिन इसे पोस्ट करने के बाद, मेरी सोच पूरी तरह से बदल गई है. मैं सामान्य रूप से खाने और सांस लेने में खुश हूं. मैं अपनी जिंदगी वापस पाकर खुश हूं. - युवराज सिंह

विश्व गुलाब दिवस 2021 पर कैंसर रोगियों के भेजें ये मैसेज | World Rose Day 2021: Messages

एक बच्चा दुनिया को किस नजर से देखता है, तो सब कुछ चमत्कार है. इस विशेष गुलाब दिवस पर सभी जीवित बचे लोगों के चमत्कारिक रूप से हेल्दी होने की कामना करता हूं.

कैंसर जीवन में कई चीजों को प्रभावित कर सकता है, लेकिन यह आपके दिल में जो प्यार है उसे अपंग नहीं कर सकता. आपको शानदार गुलाब दिवस की शुभकामनाएं.

मुस्कान में आपके दिल से दुख को दूर करने की शक्ति है. आशा है कि आप प्रतिदिन मुस्कुराते हुए देखेंगे. एक महान गुलाब दिवस है.

अगर आप अपने कैंसर को एक साधारण शब्द के रूप में देख सकते हैं, तो आपकी आधी चिंताएं एक अलग दिशा ले रही होंगी. मुझे आशा है कि आपके पास आगे एक अद्भुत रोज डे होगा.


समय छोटा हो रहा है, लेकिन हर दिन जब सूरज आप पर चमकता है और आप इसे महसूस कर सकते हैं, मुझे विश्वास है कि यह आपकी जीत है. आपके आगे एक अद्भुत रोज डे और एक बहुत ही सुंदर जीवन है.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विश्व गुलाब दिवस 2021 की शुभकामनाएं!