Weight Loss: फैट लॉस डाइट में प्रोटीन की मात्रा बढ़ाने के लिए फिटनेस ट्रेनर ने दी इन प्रोटीन बॉल्स के सेवन की सलाह!

Weight Loss Diet: ये प्रोटीन बॉल्स आपके भोजन के बीच की भूख के दर्द को रोकने के लिए एकदम सही हो सकते हैं. इन्हें प्रोटीन (Protein) के अपने दैनिक सेवन में जोड़ सकते हैं और आपका पेट जल्दी से भर भी सकते हैं और आपको अधिक समय तक भरा रख सकते हैं.

Weight Loss: फैट लॉस डाइट में प्रोटीन की मात्रा बढ़ाने के लिए फिटनेस ट्रेनर ने दी इन प्रोटीन बॉल्स के सेवन की सलाह!

Weight Loss: वजन घटाने के लिए इन प्रोटीन बॉल्स को अपने दैनिक आहार में शामिल किया जा सकता है

खास बातें

  • वजन कम करने के लिए प्रोटीन एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है.
  • प्रोटीन बॉल्स शाकाहारी आहार का पालन करने वाले लोगों के लिए एकदम सही हैं
  • ये प्रोटीन बॉल्स एक हेल्दी स्नैकिंग विकल्प के लिए बेहतर हैं.

Protein Balls For Weight Loss: क्या आपने कभी ऐसे रोचक तरीकों के बारे में सोचा है जो आपकी डाइट (Diet) में प्रोटीन को मजेदार तरीकों के साथ जोड़ सकते हैं. यहां हमें आपके लिए कुछ मिला है. प्रोटीन (Protein) का सेवन आपके वजन, मांसपेशियों, त्वचा और बालों के लिए महत्वपूर्ण है. यह एक मैक्रोन्यूट्रिएंट है जिसे शरीर के बिल्डिंग ब्लॉक्स के रूप में जाना जाता है. हम में से कई अपने आहार में अधिक प्रोटीन जोड़ने के तरीकों की तलाश में संघर्ष करते हैं. विशेषज्ञों का सुझाव है कि प्रोटीन के अपने दैनिक सेवन को बढ़ाने के लिए आपको अपने प्रत्येक भोजन में प्रोटीन से भरपूर फूड्स (Protein Rich Foods) को शामिल करना चाहिए.

सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने इंस्टाग्राम पर अपनी आहार में अधिक प्रोटीन शामिल करने के दिलचस्प तरीकों के बारे में टिप्स शेयर किए हैं. 

इन प्रोटीन बॉल्स को आसानी से घर पर बनाएं | Make These Protein Balls At Home Easily

उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाएं और आप पाएंगे कि मुंबई के ट्रेनर ने घर पर प्रोटीन बॉल्स बनाने के लिए एक रील शेयर की है. इसके लिए कुछ बुनियादी अवयवों की आवश्यकता होती है, जिनमें से अधिकांश आपके पास पहले से ही घर पर हो सकते हैं. यह इन प्रोटीन बॉल्स को शाकाहारी आहार के बाद लोगों के लिए एकदम सही बनाता है.

सामग्री में लाल खजूर (120 ग्राम), कुचल बादाम (2 चम्मच), अलसी पाउडर (2 चम्मच), चिया सीड पाउडर (2 चम्मच) शामिल हैं. कोको पाउडर (2 चम्मच), कटी हुई काली किशमिश (2 चम्मच), अदरक का रस (1 चम्मच), इलायची पाउडर (1/2 चम्मच), बादाम का तेल (1 चम्मच) और दालचीनी पाउडर (1/3 चम्मच).

सभी सामग्री को अच्छी तरह मिलाएं. नीचे का विडियो देखें कि कराचीवाला कैसे करती हैं. एक बार सामग्री को वांछित स्थिरता में मिश्रित किया जाता है, नींबू के आकार की बॉल्स को बनाने के लिए तैयार इसके छोटे हिस्से लें.

इन बॉल्स को मिक्स किए हुए नारियल में रोल करें और 15 मिनट के लिए ठंडा करें. एक जार में स्टोर करें और हर दिन इन प्रोटीन बॉल्स में से एक या अधिक पोषक तत्व के आपके दैनिक सेवन पर निर्भर करता है.


वे आपके बीच के भोजन की भूख के दर्द को रोकने के लिए एकदम सही हो सकते हैं. वे प्रोटीन के अपने दैनिक सेवन में जोड़ सकते हैं और आपको जल्दी से भर भी सकते हैं और आपको अधिक समय तक भरा रख सकते हैं. तो अगर आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको इन प्रोटीन बॉल्स को ज़रूर आज़माना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.