Weight Loss Diet: अपने वजन को मेंटेन रखने के लिए पोषण विशेषज्ञ पूरे दिनभर क्या खाते हैं? यहां जानें

How To Maintain Weight: कम मात्रा में खाना और घर का बना खाना सबसे बेस्ट है अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं या अपना वर्तमान वजन बनाए रखना चाहते हैं. अपना वजन बनाए रखने के लिए एक दिन में पोषण विशेषज्ञ राहेल पॉल क्या खाती हैं, यह जानने के लिए यहां पढ़ें.

Weight Loss Diet: अपने वजन को मेंटेन रखने के लिए पोषण विशेषज्ञ पूरे दिनभर क्या खाते हैं? यहां जानें

Weight Loss Diet: पोषण विशेषज्ञ हर दिन एक मिठाई का सेवन करती हैं

खास बातें

  • भूख लगने पर अपना भोजन जरूर खाएं.
  • भाग नियंत्रण का अभ्यास करें और कभी भी खुद को भूखा न रखें.
  • जितना हो सके घर का बना खाना खाएं.

How To Control Weight Gain: वेट वॉचर्स हमेशा इस बात की तलाश में रहते हैं कि उनके पसंदीदा सेलिब्रिटी या फिटनेस ट्रेनर/न्यूट्रिशनिस्ट एक दिन में क्या खाते हैं, ताकि उनकी सेहत और वजन बरकरार रहे. सबसे पहले यह जान लें कि हर किसी का शरीर एक अलग प्रकार का होता है. भूख, कैलोरी और पोषण की जरूरत होती है. इसलिए किसी के लिए जो काम करता है वह हमेशा आपके लिए उसी तरह से काम नहीं कर सकता है. सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ ऋजुता दिवेकर
 का कहना है कि आपको ऐसे आहार का पालन करना चाहिए जो आपके क्षेत्र और संस्कृति के लिए स्थानीय हो और इसमें मौसम में शामिल खाद्य पदार्थ शामिल हों. इस पैटर्न में भोजन करना आपके वजन, स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा को लंबे समय तक प्रबंधित करने का एक प्रभावी तरीका है.

सर्दी-खांसी में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं खाना चाहिए? ये 7 फूड्स दिलाते हैं खांसी-जुकाम से छुटकारा!

वजन को कंट्रोल रखने के लिए पोषण विशेषज्ञ एक दिन में क्या खाते हैं | What Nutritionists Eat In A Day To Control Weight

इस लेख में हम इस बारे में बात करने जा रहे हैं कि एक पोषण विशेषज्ञ एक दिन में क्या खाते हैं. न्यूट्रिशनिस्ट रशेल पॉल ने इंस्टाग्राम पर एक खास दिन में अपने भोजन के बारे में जानकारी साझा दी. "याद रखें, लोगों की कैलोरी और पोषण की ज़रूरतें अलग-अलग होती हैं - जो मैं खाता हूं उसका आपके शरीर की जरूरतों से कोई लेना-देना नहीं है," वह अपनी पोस्ट के कैप्शन में स्पष्ट करती हैं.

भोजन के समय के बारे में बात करते हुए, पॉल ने कहा है कि वह अपना नाश्ता तब खाती हैं जब उन्हें भूख लगती है, और जरूरी नहीं कि जब उनका "नाश्ते का समय" हो, तभी आपका भी हो. यह कुछ ऐसा है जिसे आप अपने भोजन के साथ अपना सकते हैं. जब आपको भूख लगे तब अपना भोजन खाएं जरूरी नहीं कि जब आपको महसूस हो तभी खाएं.

अमरूद और इसकी पत्तियां ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए हैं कमाल! जानें कैसे करें सेवन

लंच और डिनर की अपनी पसंद के बारे में बताते हुए, वह दो कप सब्जियों, प्रोटीन स्रोतों के चार से पांच औंस और वसा स्रोतों के 100 से 200 कैलोरी के साथ जाती हैं.

स्वस्थ स्नैक्स खाएं, आदर्श रूप से वे जो आपको प्रोटीन और वसा प्रदान करते हैं, जैसे नट और बीज का सेवन करें. इसके अलावा, पॉल हर दिन एक मिठाई खाती हैं. अब यह कुछ दिलचस्प है!

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं और / या अपना वर्तमान वजन बनाए रखना चाहते हैं, तो भाग नियंत्रण का अभ्यास करें और जितना हो सके घर का बना खाना खाएं.

इस एक एक्सरसाइज से पाएं स्ट्रॉन्ग आर्म्स, कंधे और कोर, इस वीडियो को देखें और आज से ही करें शुरू!

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

शरीर की जिद्दी चर्बी घटाने के साथ ग्लोइंग स्किन पाने में असरदार है नींबू पानी, जानें 5 बेहतरीन फायदे

ठंड के मौसम हर किसी को खाने चाहिए ये 5 सुपरफूड्स, दूर रहेंगी बीमारियां, आज से ही करें डाइट में शामिल!

सर्दियों में क्यों जरूर खाना चाहिए Banana, जानें क्या रात में केला खाना चाहिए, किन लोगों को नहीं खाना चाहिए केला?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सर्दियों में इस समय लगाएंगे मॉइस्चराइजर, तो खिलेगी आपकी स्किन, रहेगी हमेशा मुलायम