जल्दी वजन घटाना है तो करिए जुंबा डांस, 15 दिन में कमर हो जाएगी 36 से 32

जुम्बा सबसे मजेदार एक्सरसाइज में से एक है जो वजन कम करने की कोशिश में मददगार साबित हो सकता है. आइए जानते हैं जुम्बा करने से होने वाले फायदों के बारे में.

जल्दी वजन घटाना है तो करिए जुंबा डांस, 15 दिन में कमर हो जाएगी 36 से 32

हर किसी को हर दिन जिम जाना पसंद नहीं होता. इसके अलावा, जिम करते वक्त दिल के दौरा पढ़ने वालों बढ़ते मामलों ने लोगों में डर पैदा कर दिया है. हालाँकि, यह भी सच है कि आप एक्सरसाइज के बिना परफेक्ट फिगर नहीं पा सकते हैं. बता दें कि जुंबा एक ऐसी फिजिकल एक्टिविटी है जो आपके वजन को कम करने में मदद कर सकता है. जुम्बा सबसे मजेदार एक्सरसाइज में से एक है जो वजन कम करने की कोशिश में मददगार साबित हो सकता है. आइए जानते हैं जुम्बा करने से होने वाले फायदों के बारे में.

फैट बर्न करें

जब आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे होते हैं तो आपको ज्यादा कैलोरी बर्न करने की जरूरत होती है. जुम्बा करने पर आप एक बार में 600 से 1000 कैलोरी कम कर सकते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह फास्ट और स्लो एक्सरसाइज का एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जो आपके शरीर से फैट को बर्न करने में तेजी से मदद करता है. एक ज़ुम्बा क्लास अटेंड करने के बाद आपको खुद में चेंज महसूस होने लगेंगे.

ये भी पढ़ें: लंबे, काले और घने बाल चाहिए तो इन 3 तरीकों से करें कॉफी का इस्तेमाल, हफ्ते भर में दिखेगा असर, कमर तक लंबे होंगे बाल

फुल बॉडी एक्टिविटी

जैसा कि हमने पहले भी बताया है कि जुम्बा फास्ट और स्लो एक्सरसाइज का एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जिसमें सिर से गर्दन तक, कंधे से जांघों तक, कमर से तलवों और यहां तक ​​कि टखनों तक शरीर की हर मांसपेशियां शामिल होती है. आपका पूरा शरीर तालमेल में आ जाता है. इस तरह से पूरी बॉडी का वर्कआउट अच्छे से हो जाता है.

जुम्बा एक फन वर्कआउट

ज़ुम्बा एक एक्सरसाइज होने के साथ एक फन वर्कआउट भी है. यही कारण है कि लोग शेप में आने के लिए किसी भी दूसरे डांस स्टाइल की जगह जुम्बा को ज्यादा पसंद करते हैं. साथ ही, यह आपको मेलजोल बढ़ाने और नए लोगों से मिलने का मौका भी देता है.

हेल्दी रखता है

जुम्बा कैलोरी को बर्न करने के साथ ही मसल्स को बिल्ड करने में भी मदद कर सकता है. यह मसल्स को फ्लैक्सिबल बनाने और दिल को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है. इसके अलावा ये डायबिटीज और दिल की बीमारियों वाले लोगों के लिए भी अच्छा होता है.

How to Stop Nail Biting in Hindi | नाखून चबाने के नुकसान, इस आदत को कैसे छोड़ें

<



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)