विज्ञापन
This Article is From Dec 23, 2022

Vitamin E Benefits: विटामिन ई से स्किन को होते हैं ये बेमिसाल फायदे, जानें इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका

Vitamin E Benefits: अच्छी स्किन और काले, लंब घने बाल हर किसी को चाहिए होते हैं. आज हम आपको बताएंगे विटामिन ई कैप्सूल को सही तरह से कैसे यूज करें कि ये आपकी स्किन और बालों को फायदा पहुंचाए.

Vitamin E Benefits: विटामिन ई से स्किन को होते हैं ये बेमिसाल फायदे, जानें इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका
विटामिन ई से स्किन को मिलते हैं फायदेमंद

Vitamin E Benefits: अच्छी स्किन और काले, लंब घने बाल हर किसी को चाहिए होते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं. हम बात कर रहे हैं विटाइिम ई की, आपने इसके फायदों के बारे में तो जरूर सुना होगा. ये स्किन केयर के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. अपनी डाइट में आप विटामिन ई को शामिल करके इससे होने वाले अनगिनत फायदों का लाभ उठा सकते हैं. विटामिन ई की कैप्सूल भी मार्केट में मिलती है. कई सारे स्किन केयर प्रोडक्टस बनाने में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. तो आइए जानते हैं इससे होने वाले फायदों के बारे में.

इस बीज के इस्तेमाल से बालों की Growth बढ़ जाती है, यहां जानिए कैसे

ऑयल मसाज

कई लोग बालों मे डायरेक्ट विटामिन ई कैप्सूल लगाते हैं, लेकिन ये इसको बालो में लगाने का सही तरीका नही है. आप अपने नार्मल ऑयल में विटामिन ई के कैप्सूल को मिलाकर लगा सकते हैं.

नाखून की ग्रोथ के लिए

कई लोगों के नाखून काफी कमजोर होते हैं, वो बहुत ही जल्दी टूट जाते हैं. अगर आपको नाखूनों की अच्छी ग्रोथ चाहिए तो आप अपने नाखूनों पर विटामिन ई कैप्सूल लगाकर उससे मसाज कर सकते हैं.ऐसा करने से नाखूनों की ग्रोथ अच्छी होगी और नाखून मजबूत भी हो जाएंगे.

नए साल पर कुछ इस तरह से निखारें अपनी Skin को, सब पूछेंगे दमकती त्वचा का राज

एंटी एजिंग क्रीम

विटामिन ई कैप्सूल का यूज एजिंग को कम करने के लिए भी किया जाता है. इसके लिए आप अपनी क्रीम में विटामिन ई कैप्सूल को मिक्स करें और फिर इसे लगाएं. बता दें कि आजकल मार्केट में भी कई ऐसी क्रीम मिलती हैं जिनमें विटामिन ई मिला होता है.

बालों में खुजली और एक्ने से परेशान हैं तो तुरंत अपनाएं ये विंटर हेयर केयर रूटीन

नाइट क्रीम

रात में आप जो अपनी स्किन पर लगाते हैं वो आपकी स्किन को ज्यादा फायदा पहुंचाता है. क्योंकि रातभर सही से एबसोर्व हो पाती है और स्किन को अंदर से पोषण मिलता है. आप ऐसी नाइट क्रीम को चूज करें जिसमें विटामिन ई पाया जाता हो.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Lighten Underarms: इन घरेलू उपायों से महज कुछ दिनों में दूर होगा अंडरआर्म्स का कालापन, चमकदार बन जाएगी त्वचा
Vitamin E Benefits: विटामिन ई से स्किन को होते हैं ये बेमिसाल फायदे, जानें इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका
Skincare here is the order in which you should apply skin care instagram video
Next Article
Skincare Tips: क्या आप जानती हैं फेस पर टोनर, सीरम, सनस्क्रीन में क्या पहले और क्या बाद में लगाना है?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com