New Year 2023 : नए साल पर कुछ इस तरह से निखारें अपनी Skin को, सब पूछेंगे दमकती त्वचा का राज

Skin care tips : आपने अपने चेहरे को संवारने और निखारने के बारे में सोचा की नहीं. क्योंकि घर की साज सजावट में कहीं आप खुद को ना भूल जाएं. ऐसे में हम यहां पर कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जिसको अपनाकर आप खुद को खूबसूरत बना सकती हैं.

New Year 2023 : नए साल पर कुछ इस तरह से निखारें अपनी Skin को, सब पूछेंगे दमकती त्वचा का राज

- Nariyal के तेल से रोज चेहरे का मसाज करें, इससे भी फेस पर Shine आता है.

Skin care tips : आपने क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी की तैयारी तो शुरू कर दी होगी. घर में सांता क्लॉस और क्रिसमस ट्री लाकर रख दिया होगा ही. और उसकी साज सजावट भी कर दी होगी. लेकिन आपने अपने चेहरे को संवारने और निखारने के बारे में सोचा की नहीं. क्योंकि घर की साज सजावट में कहीं आप खुद को ना भूल जाएं. ऐसे में हम यहां पर कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जिसको अपनाकर आप खुद को खूबसूरत बना सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे करें स्किन की केयर नए साल और क्रिसमस की पार्टी के लिए. 

कैसे रखें स्किन का ख्याल

-आप रोजाना एक गिलास पानी में 01 चम्मच शहद (honey) डालकर रोज सुबह में पीना शुरू कर दें. ऐसा करने से आपका पेट भी साफ होगा और चेहरे पर चमक भी बनी रहेगी. 

-नारियल के तेल (coconut oil) से रोज चेहरे का मसाज करें. इससे भी फेस पर शाइन आता है. इसके अलावा मेकअप के पहले अगर आप ऑयल मसाज (oil massage) कर लेते हैं तो प्रोडक्ट अच्छे से फेस पर ऑब्जर्व होगा.

- चेहरे की निखार कायम रहे इसके लिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी पी सकते हैं. यह सबसे नेचुरल तरीका होता है. स्किन की चमक बनाए रखने के लिए.

- एलोवेरा जैल (aloe Vera gel) का इस्तेमाल भी आपके लिए बहुत अच्छा होगा. यह कोशिकाओं के विकास के लिए बहुत अच्छा होता है. इससे आपके स्किन पर निखार आएगा.


 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.